एबी डिविलियर्स की कलम से / मुंबई और चेन्नई दोनों में ही दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता



चेन्नई 8वीं और मुंबई 5वीं बार फाइनल में पहुंचा है। चेन्नई 8वीं और मुंबई 5वीं बार फाइनल में पहुंचा है।
रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी। रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी।
X
चेन्नई 8वीं और मुंबई 5वीं बार फाइनल में पहुंचा है।चेन्नई 8वीं और मुंबई 5वीं बार फाइनल में पहुंचा है।
रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी।रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी।

  • फाइनल में मुश्किल होता है लक्ष्य का पीछा करना
  • चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल की सीरियल विनर्स

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स

May 12, 2019, 08:55 AM IST

जीत एक आदत जैसी होती है। सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी इंडियन प्रीमियर लीग के अंत में बेहद उतार-चढ़ाव के बीच आखिर अनुमान के मुताबिक टीमें फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहीं। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 2010, 2011 और 2018 में चैम्पियन रह चुकी है। मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015 और 2017 में खिताब जीता था। रविवार को हैदराबाद में दोनों टीमों के बीच होने वाले फाइनल के बाद एक टीम के नाम चार खिताब का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

दिल्ली के खिलाफ मैच में चेन्नई का अनुभव जीता

  1. चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल की सीरियल विनर्स हैं। दोनों टीमें अपनी योजना और रणनीति पर कायम रहती हैं और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता रखती हैं।

  2. ये दोनों टीमें 2010, 2013 और 2015 में भी आपस में फाइनल खेल चुकी हैं। मुंबई के लिए यह आईपीएल का पांचवां फाइनल है, जबकि चेन्नई की टीम 8वीं बार फाइनल खेल रही है।

  3. क्या कमाल की निरंतरता है। सीएसके दावेदार के तौर पर इस मुकाबले की शुरुआत करेगी। दिल्ली के खिलाफ उनके अनुभव ने टीम को जीत दिलाई।

  4. उस मैच में फाफ डुप्लेसिस ने एक और शानदार पारी खेली और पावर प्ले में बेहतरीन शुरुआती दिलाई। आईपीएल का फाइनल मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा, जहां की पिच आमतौर पर अच्छी रहती है।

  5. हैदराबाद में 200 से अधिक का स्कोर भी बनाया जा सकता है तो 150 रन भी विजयी स्कोर साबित हो सकते हैं। मेरे ख्याल से दोनों टीमें पहले खेलते हुए बड़ा लक्ष्य रखना चाहेंगी।

  6. कई कारणों से फाइनल में लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होता ही है। मुंबई की टीम एक-एक साल छोड़कर खिताब जीतने का अपना सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी।

  7. अंत में फाइनल मुकाबला रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के बीच की लड़ाई का भी होगा। कुछ भी हो, सभी को एक बेहतरीन फाइनल की उम्मीद है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना