फील्डर को बाधा पहुंचाने के कारण आउट हुए अमित मिश्रा, 6 साल बाद कोई बल्लेबाज इस तरह आउट

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली की पारी के आखिरी ओवर में मिश्रा ने खलील को बाधा पहुंचाई थी
  • क्रिकेट के कानून 37 के मुताबिक उन्हें आउट माना गया, यह नियम एमसीसी ने बनाया था

खेल डेस्क. आईपीएल एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फील्डर को बाधा पहुंचाने (ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड) के कारण आउट हुए। वे इस तरह आउट होने वाले इस सीजन के पहले खिलाड़ी हैं। टूर्नामेंट में 6 साल बाद कोई बल्लेबाज फील्डर को बाधा पहुंचाने के कारण आउट हुआ। इससे पहले 2013 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए यूसुफ पठान पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ आउट हुए थे।

 

क्रिकेट के कानून 37 के मुताबिक, कोई बल्लेबाज रन लेने के दौरान फील्डर को अपने बल्ले या शरीर के हिस्से से बाधा पहुंचाता है तो वह आउट करार दिया जाएगा। क्रिकेट के नियमों को बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने यह कानून बनाया था।

 

Last over drama: Amit Mishra obstructs field https://t.co/mFth6QWYa1 via @ipl

— bishwa mohan mishra (@mohanbishwa) May 8, 2019

 

खलील की गेंद को नहीं खेल पाए थे अमित
दिल्ली को हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए 3 गेंद पर 2 रन की जरूरत थी। खलील अहमद ने गेंद फेंकी, लेकिन अमित उसे खेल नहीं पाए। गेंद विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के पास गई। उन्होंने कीमो पॉल को रन आउट करने के लिए गेंद स्टंप की ओर फेंकी। गेंद स्टंप में लगने की बजाए खलील के पास गई। इसके बाद खलील ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो मारा, लेकिन मिश्रा उनके सामने आ गए।

 

दिल्ली ने हैदराबाद को 2 विकेट से हराया
खलील ने मिश्रा के खिलाफ बाधा पहुंचाने की अपील की। रिप्ले में देखने से लग रहा था कि अमित जानबूझकर गेंद को रोकने के लिए विकेट के सामने आ गए थे। इस पर थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को रन आउट करार दिया। हालांकि, उनके आउट होने के बावजूद ने दिल्ली ने यह मुकाबला 2 विकेट से अपने नाम कर लिया। अब वह क्वालिफायर-2 में अब 10 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलेगा।