विवाद / मलिंगा की आखिरी गेंद नो-बॉल थी, लेकिन अंपायर ने नहीं दिया; इससे बेंगलुरु हार गया



मलिंगा की नो-बॉल (लाल घेरे में लाइन से बाहर उनका पैर)। मलिंगा की नो-बॉल (लाल घेरे में लाइन से बाहर उनका पैर)।
मुंबई ने इस सीजन में पहली जीत दर्ज की। मुंबई ने इस सीजन में पहली जीत दर्ज की।
X
मलिंगा की नो-बॉल (लाल घेरे में लाइन से बाहर उनका पैर)।मलिंगा की नो-बॉल (लाल घेरे में लाइन से बाहर उनका पैर)।
मुंबई ने इस सीजन में पहली जीत दर्ज की।मुंबई ने इस सीजन में पहली जीत दर्ज की।

  • अंपायर के फैसले पर कोहली ने कहा- हम आईपीएल खेल रहे, क्लब क्रिकेट नहीं
  • रोहित शर्मा ने भी निराशा जाहिर की, कहा- यह क्रिकेट के लिए सही नहीं

Dainik Bhaskar

Mar 29, 2019, 12:39 AM IST

खेल डेस्क. मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के 7वें मुकाबले में छह रन से हराया दिया। बेंगलुरु को जीत के लिए आखिरी गेंद में 7 रन बनाने थे। बल्लेबाजों ने मलिंगा की पहली पांच गेंदों पर 10 रन बना लिए थे। आखिरी गेंद पर जीत के लिए सात रन चाहिए थे। शिवम दुबे स्ट्राइक पर थे। अगर वे छक्का मार देते तो मैच टाई हो सकता था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके। जीत-हार के इस फैसले पर विवाद तब उठा जब मलिंगा की आखिरी गेंद का रीप्ले देखा गया। यह  गेंद नो-बॉल थी। मलिंगा का पैर क्रीज से बाहर था, लेकिन अंपायर इसे नहीं देख सके।

कोहली खिलाड़ियों से हाथ भी नहीं मिलाना चाह रहे थे

  1. बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने अंपायर के इस फैसले पर निराशा जताई। वे गुस्से में किसी खिलाड़ी से हाथ भी नहीं मिलाना चाह रहे थे। उन्होंने कहा, "हम आईपीएल खेल रहे हैं, क्लब क्रिकेट नहीं। अंपायरों को अपनी आंखों को खोल कर रखना चाहिए। यह निर्णय बहुत ही खराब था।"

     

    कोहली

  2. कोहली के साथ-साथ मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस फैसले को लेकर निराशा जताई। उन्होंने कहा, "मुझे मैच खत्म होने के बाद पता चला कि आखिरी गेंद नो-बॉल थी। ऐसे फैसले क्रिकेट के लिए सही नहीं है। बुमराह की एक गेंद वाइड नहीं थी। खिलाड़ी इसे लेकर ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।"

  3. बेंगलुरु के लिए डिविलियर्स ने 41 गेंद पर 70 रन बनाए। हालांकि, उन्हें पहली ही गेंद पर जीवनदान मिला था। मयंक मार्कंडेय की गेंद उनके बल्ले से लगकर युवराज सिंह ने स्लिप पर उनका कैच छोड़ा।

  4. युवराज ने इस मैच में अपनी तेज तर्रार बल्लेबाजी का नमूना भी दिखाया। उन्होंने भारत के टॉप लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाए। हालांकि. चौथा छक्का लगाने के प्रयास में वे बाउंड्री पर मोहम्मद सिराज के कैच आउट हो गए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना