आईपीएल / बेंगलुरु-पंजाब का मैच आज, दो साल से रॉयल चैलेंजर्स को हरा नहीं पाए हैं किंग्स



विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन। विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु।
X
विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन।विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु।रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु।

  • मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर, प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर रात 8 बजे से
  • पिछले 5 मुकाबलों में से बेंगलुरु 3 और पंजाब 2 मैच जीतने में सफल रही

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2019, 07:33 AM IST

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 42वां मुकाबला बुधवार रात 8 बजे से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा। इस सीजन में दोनों के बीच यह दूसरा मुकाबला है। 13 मई को आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर हुए पहले मुकाबले में बेंगलुरु ने पंजाब के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की थी।

23 में से बेंगलुरु ने 11 और पंजाब ने 12 मैच जीते

  1. पंजाब ने बेंगलुरु के खिलाफ आखिरी बार 6 मई 2017 को जीत हासिल की थी। उसके बाद से दोनों के बीच 3 मैच खेले गए। तीनों में बेंगलुरु की टीम जीत हासिल करने में सफल रही। पिछले साल बेंगलुरु ने दोनों मैच में पंजाब को हराया था।

  2. आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 23 मैच हुए हैं। इनमें से बेंगलुरु 11 और पंजाब 12 मैच जीतने में सफल रही है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दोनों के बीच 10 मैच हुए हैं। इनमें से दोनों टीमें 5-5 मैच जीतने में सफल रही हैं।

  3. इस सीजन में बेंगलुरु की टीम ने 10 में से 3 मैच में जीत हासिल की है, जबकि 7 में उसे हार झेलने पड़ी है। वह 6 अंक लेकर तालिका में आखिरी नंबर पर है। उसे अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे।

  4. पंजाब की टीम 10 में से 5 जीत और 5 हार के साथ 10 अंक लेकर 5वें नंबर पर है। उसकी स्थिति भी अच्छी नहीं है। उसे भी प्लेऑफ में बने रहने के लिए बाकी बचे 4 में से 3 मैच जीतने जरूरी हैं।

  5. बेंगलुरु ने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ एक रन से जीत हासिल की थी। उस मैच में एबी डिविलियर्स और पार्थिव पटेल ने शानदार बल्लेबाजी की थी। बेंगलुरु को इस मैच में भी डिविलियर्स, पटेल और मोइन अली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

  6. गेंदबाजी में डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से बेंगलुरु को काफी फायदा हुआ है। स्टेन न सिर्फ तेज गेंदबाजी कर रहे हैं बल्कि अहम मौकों पर टीम को सफलता भी दिला रहे हैं। स्टेन ने पिछले मैच में अपनी शुरुआती 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर चेन्नई को संघर्ष के लिए मजबूर कर दिया था।

  7. दूसरी ओर, रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब को अपने पिछले मुकाबले में फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। लोकेश राहुल और क्रिस गेल के अलावा टीम का मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। उसे यदि प्लेऑफ में पहुंचना है तो मध्यक्रम को अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी।

  8. दोनों टीमें

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्क्स स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, शिवम दुबे, डेल स्टेन, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिच क्लासेन, मोइन अली, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रयास राय बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

  9. किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाय, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसेस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम करन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डुस विलजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार और मुरुगन अश्विन।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना