वीवीएस लक्षमण की कलम से / मुंबई के खिलाफ जीत के लिए चेन्नई को मेहनत करनी होगी



रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी। रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी।
X
रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी।रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी।

  • अपने अदभुत प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने बहुत प्रभावित किया
  • मैच के दौरान धोनी अपनी टीम का लगातार हौसला बढ़ाते रहते हैं

May 12, 2019, 08:29 AM IST

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के फाइनल में 8वीं बार जगह बनाई है। यह एक रिकॉर्ड है और स्वयं में एक असाधारण उपलब्धि भी। उनके अद्‌भुत प्रदर्शन के लिए मैं सीएसके से बेहद प्रभावित हूं। सीएसके की सफलता के कई कारण हैं। उन्होंने ऐसे खिलाड़ियों की पहचान की है जो उनकी टीम कल्चर के हिसाब से फिट हैं।

हैदराबाद की पिच बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त

  1. चेन्नई ने क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया। बल्लेबाजी में शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस ने अपना अहम योगदान दिया। चेन्नई की ओर से डुप्लेसिस ने टूर्नामेंट का तीसरा अर्धशतक बनाया।

  2. चेन्नई ने दिल्ली के 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की। चेन्नई की सफलता का एक कारण यह भी है की वे प्रोफेशनल ढंग से खेलते हैं।

  3. खासतौर पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी बहुत अच्छी है। वे लगातार टीम का हौसला बढ़ाते हैं। वे अपने खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हैं। यही उनका विनिंग फॉर्मूला भी है।

  4. फाइनल रविवार को चेन्नई और मुंबई के बीच हैदराबाद में होगा। दोनों चौथी बार फाइनल में आमने-सामने होंगे। दोनों के बीच अब तक हुए 3 में से 2 फाइनल मुंबई ने जीते हैं।

  5. हैदराबाद की पिच बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त है। मुंबई ने सीएसके को इस सीजन में तीन बार हराया है। चार दिन के ब्रेक के बाद उनके खिलाड़ी काफी फिट हैं। जीत के लिए चेन्नई को मेहनत करनी होगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना