पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL 2020 Date | IPL 2020 Coronavirus Latest News Updates; Ashish Nehra, Cheteswar Pujara, Harbhajan Singh, Brendon McCullum, Steve Smith Latest Reaction On Indian Premier League

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिकेट:नेहरा को उम्मीद- अप्रैल और अगस्त में नहीं, लेकिन साल के आखिर में आईपीएल जरूर होगा

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आशीष नेहरा ने अब तक आईपीएल के 88 मैच में 23.54 की औसत से 106 विकेट हासिल किए हैं। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
आशीष नेहरा ने अब तक आईपीएल के 88 मैच में 23.54 की औसत से 106 विकेट हासिल किए हैं। -फाइल फोटो
  • राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा- यशस्वी जायसवाल और रियान पराग को खेलते देखने के लिए उत्साहित हूं
  • कोरोनावायरस के कारण 29 मार्च से होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक टाला, टूर्नामेंट पर अब भी संकट मंडरा रहा

कोरोनावायरस के कारण 29 मार्च से होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया था, लेकिन टूर्नामेंट पर अब भी संकट मंडरा रहा हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उम्मीद है कि अप्रैल और अगस्त में नहीं, लेकिन साल के अंत में जरूर आईपीएल हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर को भी पूरी उम्मीद है कि आईपीएल इस साल होकर रहेगा। हालांकि, अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में आईपीएल के लिए विंडो ढूंढना बीसीसीआई के लिए टेढ़ी कील साबित हो रहा है। नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘अप्रैल में आईपीएल होने की उम्मीद बेहद कम है। यदि टूर्नामेंट टलता है, तो यह अगस्त में भी नहीं हो सकेगा, क्योंकि यह बारिश का मौसम होता है। इसके कारण कई मैच रद्द होने की पूरी आशंका रहेगी। यदि दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस पर अक्टूबर तक काबू पा लिया गया, तो मुझे पूरा विश्वास है कि साल के आखिरी में आईपीएल 100 प्रतिशत होकर रहेगा।’’ आशीष नेहरा ने अब तक आईपीएल के 88 मैच में 23.54 की औसत से 106 विकेट हासिल किए हैं।

खुशनसीब हैं कि यशस्वी और पराग को खेलते देखेंगे
वहीं, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि वे युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और रियान पराग को खेलते देखने के लिए उत्साहित हैं। स्मिथ ने यह बात साथी खिलाड़ी ईश सोढ़ी के साथ राजस्थान रॉयल्स के फेसबुक पेज पर बातचीत में कही। उन्होंने कहा, 17 साल का युवा पराग टेडी बियर को साथ लेकर खेलता है। उसने पिछले सीजन में धोनी को आउट किया है। यशस्वी अंडर-19 वर्ल्ड कप का टॉप स्कोरर था। वह क्वालिटी प्लेयर है। हम खुशनसीब हैं कि इस साल दोनों को राजस्थान के लिए खेलते हुए देखेंगे।

मिलकर कोरोना से लड़ना है, खेल के बारे में बाद में सोचेंगे: पुजारा
आईपीएल और खेल की बातों को नकारते हुए भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर कोरोना से लड़ने की बात कही है। उन्होंने अंग्रेजी अखबार से कहा, ‘‘आज लोग जिस सबसे बड़ी समस्या (कोरोना) का सामना कर रहे हैं, उसे देखें तो हमें अभी क्रिकेट के बारे में बिल्कुल नहीं सोचना चाहिए। इस खतरनाक वायरस से हमें युद्ध की तरह मिलकर लड़ना होगा। हमारी सबसे पहली कोशिश स्थिति को सामान्य करने की है। इसके बाद हम क्रिकेट और अन्य खेल के बारे में सोच सकते हैं।’’ वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम अपने घर पर आराम करते नजर आए। उनका भी मानना है कि स्थिति सामान्य होने तक हमें किसी भी खेल के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें