पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL 2020 UAE Latest News Update | Rajasthan Royals Players Wearing PPE Kit, Punjab First Team To Leave United arab emirates (UAE)

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईपीएल के लिए यूएई पहुंची टीमें:राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने पीपीई किट पहनी, पंजाब-कोलकाता के खिलाड़ी भी पहुंचे; आज चेन्नई और मुंबई टीम यूएई जाएंगी

9 महीने पहले
राजस्थान रॉयल्स टीम के प्लेयर्स पीपीई किट पहनकर यूएई पहुंचे। भारत से रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट निगेविट आया था।
  • इस बार कोरोना के कारण आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा
  • धोनी की टीम चेन्नई और रोहित की कप्तानी वाली मुंबई शुक्रवार को रवाना होंगी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम गुरुवार को यूएई पहुंच गई हैं। राजस्थान के खिलाड़ी पीपीई किट पहनकर पहुंचे हैं। वहीं, यूएई पहुंचने वाली पहली टीम पंजाब के प्लेयर्स ने मास्क और ग्लव्ज पहने हुए थे। अब चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस टीम शुक्रवार को रवाना होंगी।

इस बार कोरोना के कारण आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी फ्रेंचाइजियों को 20 अगस्त के बाद यूएई रवाना होने की मंजूरी दी है।

स्मिथ की गैरमौजूदगी में जयदेव करेंगे राजस्थान की कप्तानी
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज के कारण राजस्थान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर शुरुआत के 10 दिन टूर्नामेंट नहीं खेल सकेंगे। स्मिथ की गैरमौजूदगी में जयदेव उनादकट टीम की कमान संभालेंगे। जयदेव ने अपनी कप्तानी में इस साल सौराष्ट्र टीम ने रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था।

शमी और पंजाब टीम ने फोटो शेयर किए
वहीं, यूएई रवाना होने से पहले पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की थी। सभी खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट में बैठे नजर आ रहे हैं। सभी ने सुरक्षा को लेकर मास्क और ग्लव्ज पहने हुए हैं। रवाना होने से पहले पंजाब फ्रेंचाइजी ने फोटो शेयर करते हुए लिखा था, ‘‘अपने मुंडे लॉयन ऑफ द दुबई।" दुबई पहुंचने के बाद सभी अधिकारी और खिलाड़ी क्वारंटीन में रहेंगे।’’

सीएसके टीम शुक्रवार को रवाना होगी, हरभजन नहीं जाएंगे
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम शुक्रवार को यूएई के लिए रवाना होगी। क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हरभजन टीम के साथ नहीं जाएंगे। वे एक हफ्ते या 10 दिन बाद दुबई पहुंच पाएंगे। वहीं, निजी कारणों से चेन्नई में लगे ट्रेनिंग कैंप में शामिल नहीं हो पाने वाले ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टीम के साथ ही दुबई के लिए रवाना होंगे।

हरभजन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और लुंगी एनगिदी सितंबर की शुरूआत में दुबई पहुंचेंगे। वहीं इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर और ड्वेन ब्रावो इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेल रहे हैं, इसलिए ये खिलाड़ी बाद में टीम से जुड़ेंगे

यूएई में 7 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा
यूएई में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को ट्रेनिंग में शामिल होने से पहले 7 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। इस दौरान कोई भी होटल में एक-दूसरे से नहीं मिल सकेगा। इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन सभी का कोरोना टेस्ट होगा। तीन निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही वे बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री और ट्रेनिंग कर सकेंगे। टूर्नामेंट के हर 5वें दिन खिलाड़ियों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट होगा।

बीसीसीआई ने बायो-सिक्योर माहौल तोड़ने पर चेतावनी दी
बीसीसीआई ने खिलाड़ियों, स्टाफ समेत सभी को सख्त चेतावनी दी है कि भूलकर भी बायो-सिक्योर माहौल के नियम को न तोड़ें। बायो-सिक्योर का उल्लंघन करने वाले को 7 दिन के लिए क्वारैंटाइन रहना होगा। छठे और सातवें दिन कोरोना टेस्ट होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे वापस बायो-सिक्योर माहौल में लौट सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें