पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL 2021 Phase 2 IPL Update Indian Premier League Postponed Indefinitely As Covid Crisis WorsensFinal And Play off Matches Will Be Played At The Same Venue; BCCI Can Hand Over The Rest Of The Stadiums To ICC After The T20 World Cup In UAE

IPL फेज-2 की तैयारी:प्ले-ऑफ और फाइनल दुबई में कराने की तैयारी; ताकि जरूरत पड़ने पर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बाकी स्टेडियम ICC के हवाले किए जा सकें

मुंबई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को बीच में ही सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लीग के बचे हुए 31 मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराने का ऐलान कर दिया। BCCI प्रसिडेंट सौरव गांगुली समेत बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी लीग की तैयारियों को लेकर UAE का दौरा भी कर चुके हैं और वहां के क्रिकेट बोर्ड के साथ प्लान तैयार कर रहे हैं।

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टूर्नामेंट का प्ले-ऑफ और फाइनल मुकाबले एक ही जगह पर खेले जा सकते हैं। इन मैचों के लिए दुबई बोर्ड की पहली पसंद बना हुआ है। इसके पीछे की वजह इसी साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की संभावनाओं को बताया जा रहा है।

इन वजह से BCCI बना रही योजना

  • रिपोर्ट के मुताबिक, अगर किसी कारण से 18 अक्टूबर से भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप UAE शिफ्ट करना पड़ा, तो यहां के 3 में से 2 स्टेडियमों में वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू की जा सकेंगी। भारत और UAE क्रिकेट बोर्ड इन स्टेडियमों को एक अक्टूबर को ही ICC के हवाले कर सकता है।
  • इसके अलावा पिछले साल हुए UAE में हुए IPL के दौरान ज्यादातर टीमें दुबई में ही रुकी थीं। सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीम ही अबुधाबी में रुकी थीं। ऐसे में दुबई में आखिरी फेज के मैच कराना और आसान हो सकता है।

8 से 10 डबल-हेडर कराए जा सकते हैं
IPL के बचे हुए 31 मैचों का भी आयोजन UAE के तीन शहरों अबुधाबी, दुबई और शारजाह में ही होगा। बोर्ड 30 सितंबर तक हर हाल में लीग मैच पूरा करने की योजना बना रहा है। ऐसे में 8 से 10 डबल-हेडर कराए जा सकते हैं। अगर पिछले शेड्यूल को देखें, तो अब सिर्फ 6 डबल हेडर ही बचे हुए हैं।

कोरोना की वजह से IPL 2021 को बीच सीजन में ही रोका गया
इससे पहले IPL के मिड सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, KKR के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, CSK के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद लीग को बीच सीजन में ही सस्पेंड करना पड़ा था।

खबरें और भी हैं...