• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL 2022 LIVE Updates; Pakistan Cricket President's Board Rameez Raja On (PSL) Auction Model

IPL में हुई वॉटसन की वापसी:दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच बने शेन वॉटसन, 2020 में लिया था आईपीएल से संन्यास

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। वॉटसन को टीम का असिस्टेंट कोच बनाया गया है। इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया के जरिए दी। IPL में राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके वॉटसन पहली बार आईपीएल में कोच के रोल में नजर आएंगे।

शेन ने IPL 2020 के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। दिल्ली फ्रेंचाइजी शेन वॉटसन के अलावा पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को भी टीम का सहायक कोच बनाया है। टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग हैं और कप्तान ऋषभ पंत हैं। वहीं, बॉलिंग कोच के रूप में जेम्स होप्स नजर आएंगे।

वॉटसन इसी सप्ताह के अंत तक दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ जाएंगे। इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद मंगलवार को की है। उनसे पहले टीम के असिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ थे, लेकिन इस बार फ्रेंचाइजी ने उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया। कैफ 2019 से 2022 तक इस पद पर रहे।

आज की अन्य बड़ी खबरें

मुंबई के लिए टूर्नामेंट का पहला मैच नहीं खेलेंगे सूर्या

आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के टूर्नामेंट का पहला मैच खेलने पर सस्पेंस बढ़ गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में सूर्या को चोटिल हो गए थे। उनको हेयरलाइन फ्रैक्चर हुआ था और वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं।

मुंबई इंडियंस (MI) सीजन में अपना पहला मैच 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स से खिलाफ खेलेगी। PTI की खबर के मुताबिक, सूर्या को चोट से उबरने में समय लगेगा जिस वजह से वो IPL 2022 के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

BCCI के एक अधिकारी ने कहा- सूर्यकुमार फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) बेंगलुरु में रिहैब कर रहे हैं। वो रिकवर कर रहे हैं, लेकिन अभी कहना मुश्किल है कि वो टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

रमीज राजा बोले- हम PSL ऑक्शन कराएंगे तो कोई नहीं खेलेगा IPL

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट रमीज राजा ने एक बयान में कहा कि अगर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) ऑक्शन मॉडल में उतर गया, तो फिर कोई IPL में नहीं खेलेगा। ESPN क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा- अब PSL को ऑक्शन मॉडल में जाने की जरूरत है। मैं अगले साल से ऑक्शन मॉडल में जाना चाहता हूं। हम इस मुद्दे पर फ्रेंचाइजी मालिकों से बात करेंगे।

रमीज राजा ने आगे कहा- ये सब पैसे का खेल है। जब पाकिस्तान में क्रिकेट की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी तो पाकिस्तान की इज्जत भी बढ़ेगी। PCB की आर्थिक अर्थव्यवस्था का बड़ा साधन PSL है। हम अगर इस टूर्नामेंट को ऑक्शन मॉडल में ले जाएंगे, तो फ्रेंचाइजियों की कमाई बढ़ेगी और फिर देखेंगे कि कौन PSL की जगह IPL में खेलता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

मुंबई इंडियंस से जुड़े रोहित और बुमराह

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में मिली जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह IPL 2022 के लिए अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं। मुंबई आईपीएल की सबसे सफल टीम है और 5 बार ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है। इस बार टीम की नजरें छठा खिताब जीतने पर रहेगी।

रोहित और बुमराह के अलावा ईशान किशन टीम के साथ जुड़ गए हैं। ईशान को मुंबई ने मेगा ऑक्शन में 15.25 करोड़ में खरीदा था।

पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच बने वुड

मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने जूलियन रॉस वुड को अपना बैटिंग कोच बनाया है। वुड इंग्लैंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं। वुड 'पावर हिटिंग' कोचिंग के एक्सपर्ट माने जाते हैं। वो कई फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट खेलने वाले प्लेयर्स के साथ भी काम कर चुके हैं। इनमें बेन स्टोक्स, पृथ्वी शॉ, सैम बिलिंग्स और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे नाम शामिल है।

IPL 2022 का पहला मैच 26 मार्च चेन्नई और कोलकाता के बीच खेला जाएगा। वहीं, पंजाब किंग्स अपने अभियान की शुरुआत 27 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ करेगी। ये मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।