• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL 2022 Retention:Dwayne Bravo Will Return To IPL 2022, But Not Certain To Play From Chennai Super Kings; Chris Gayle's Return Doubtful

IPL 2022:ब्रावो IPLमें वापसी करेंगे, पर चेन्नई से खेलना तय नहीं ; क्रिस गेल की वापसी पर सस्पेंस

7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ड्वेन ब्रावो (बीच में) IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे - Dainik Bhaskar
ड्वेन ब्रावो (बीच में) IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे

टी-20 वर्ल्ड कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ड्वेन ब्रावो IPL 2022 में खेलते नजर आएंगे। इसकी पुष्टि चेन्नई सुपर किंग्स के CEO काशी विश्वनाथन ने एक इंटरव्यू में की। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में ही संन्यास की घोषणा करने वाले पंजाब किंग्स इलेवन क्रिस गेल के खेलने पर सस्पेंस है। चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने बताया कि ड्वेन ब्रावो अगले साल भी IPL में खेलते दिख सकते हैं। काशी विश्वनाथन ने इनसाइड स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा,' ड्वेन ब्रावो IPL 2022 में वापस आएंगे, उन्होंने सिर्फ इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। वह फिट हैं और खेल सकते हैं।' उन्होंने ब्रावो को रिटेन करने की बात पुष्टि नहीं की।

चेन्नई से खेलना तय नहीं
विश्वनाथन ने कहा कि मैं यह नहीं कह सकता कि वह अगले साल चेन्नई के हिस्सा होंगे या नहीं। ब्रावो बेहद अहम खिलाड़ी हैं, लेकिन हम नियमों के अनुसार केवल चार खिलाड़ी ही रिटेन तय कर सकते हैं। 30 नवंबर को खिलाड़ियों के नाम देने के साथ ही ही पता चलेगा कि हम किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन कर रहे हैं।

2021 में IPLमें रहा शानदार प्रदर्शन
ब्रावो IPLमें अब तक खेले 151 मैचों में 167 विकेट ले चुके हैं। IPL 2021 में उन्होंने 11 मैचों में 14 विकेट लेकिर चेन्नई को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान दिया था। ब्रावो की पावर हिटिंग कमाल की है और वो 2 ओवर में ही मैच का रुख पलट सकते हैं। साथ ही वह अच्छे फील्डर भी हैं। ऐसे में हर फ्रेंचाइजी उनको अपने साथ रखना चाहेगी।

क्रिस गेल ने टी-20 वर्ल्ड कप में संन्यास की घोषणा की। अभी उन्होंने IPLमें खेलने को लेकर फ्रेंचाइजी को कोई सूचना नहीं दी है।
क्रिस गेल ने टी-20 वर्ल्ड कप में संन्यास की घोषणा की। अभी उन्होंने IPLमें खेलने को लेकर फ्रेंचाइजी को कोई सूचना नहीं दी है।

गेल ने नहीं किया सूचित
टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान ही संन्यास की घोषणा करने वाले क्रिस गेल ने अब तक पंजाब किंग्स इलेवन को IPLमें खेलने को लेकर कोई सूचना नहीं दी है। पंजाब किंग्स इलेवन के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स को बताया कि गेल ने अभी अपनी वापसी पर फैसला नहीं किया है, लेकिन उन्हें विश्वास है कि वह ऐसा करेंगे। हालांकि, उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या वह पंजाब किंग्स के साथ रहेंगे या नहीं।

IPL 2022 में रिटेनशन के नियम क्या हैं?
हर टीम खिलाड़ियों की खरीद पर ज्यादा से ज्यादा 90 करोड़ खर्च कर सकेगी।
चार खिलाड़ी रिटेन करने पर प्लेयर पर्स से 42 करोड़ रुपये कट जाएंगे।
3 खिलाड़ी रिटेन करने पर ये रकम 33 करोड़ रहेगी।
2 खिलाड़ी रिटेन करने पर 24 करोड़ कम हो जाएंगे।
वहीं एक खिलाड़ी रिटेन करने पर 14 करोड़ पर्स से घट जाएंगे।
टीमें 3 भारतीय खिलाड़ियों से ज्यादा रिटेन नहीं कर पाएंगी। इनमें कैप्ड और अनकैप्ड दोनों तरह के खिलाड़ी शामिल हैं।
मौजूदा टीम ज्यादा से ज्यादा 2 ही खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी।

2 नई टीमें ऑक्शन पूल में से 3 ही खिलाड़ी चुन पाएंगी। इनमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी होगा।

खबरें और भी हैं...