विमेंस टी-20 चैलेंज में हरमनप्रीत की टीम जीती:एकतरफा मुकाबले में स्मृति मंधाना एंड कंपनी को 49 रन से हराया, पूजा वस्त्राकर ने झटके 4 विकेट

स्पोर्टस डेस्कएक महीने पहले

विमेंस टी-20 चैलेंज के पहले मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की टीम सुपरनोवा ने स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हरा दिया है। सुपरनोवा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में पूरे विकेट खोकर 162 रन बनाए। ट्रेलब्लेजर्स को जीत के लिए 163 रन चाहिए थे।

टारगेट का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स की टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाई। कप्तान स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 23 गेंद में 34 रन बनाए। सुपरनोवा की पूजा वस्त्राकर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 12 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम किए।

वहीं, सुपरनोवा की बात करे तो उनके लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान हरमनप्रीत कौर के बल्ले से आए। उन्होंने 37 रन की पारी खेली। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट हेले मैथ्यूज ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

डिएंड्रा डॉटिन ने मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की और 188.42 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।
डिएंड्रा डॉटिन ने मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की और 188.42 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

सुपरनोवा को मिली शानदार शुरुआत
सुपरनोवा की सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया और डिएंड्रा डॉटिन ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने सिर्फ 30 गेंदों में 50 रन की साझेदारी निभा दी। डॉटिन ने सिर्फ 17 गेंद में 32 रन बना दिए। वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई हरलीन देओल ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 19 गेंद में 35 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 184.21 का था।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी मैच में अच्छी पारी खेली और 29 गेंद में 37 रन बनाए। उनके बल्ले से 4 चौके निकले। उनका स्ट्राइक रेट 127.59 का रहा।

सलमा खातून ने की अच्छी गेंदबाजी

बांग्लादेश की सलमा खातून ने ट्रेलब्लेजर्स के लिए अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए।
बांग्लादेश की सलमा खातून ने ट्रेलब्लेजर्स के लिए अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए।

बांग्लादेश की सलमा खातून ने मैच में ट्रेलब्लेजर्स के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 30 रन दिए और 2 महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम किए। उन्होंने पहले मैच में पूरी तरह से सेट हो चुकी हरलीन देओल को आउट किया और उसके बाद खतरनाक अलाना किंग को अपना शिकार बनाया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

सुपरनोवाज- डिएंड्रा डॉटिन, प्रिया पुनिया, सुने लूस, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), सोफी एक्लेस्टोन, अलाना किंग, वी चंदू, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह।

ट्रेलब्लेजर्स- स्मृति मंधाना (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, पूनम यादव, हेले मैथ्यूज, सोफिया डंकले, राजेश्वरी गायकवाड़, अरुंधति रेड्डी, सलमा खातून, रेणुका सिंह, ऋचा घोष (विकेटकीपर), शर्मिन अख्तर।