फिर होम-अवे फॉर्मेट में लौटेगा IPL:गांगुली बोले- जून महीने में होगा आयोजन; फरवरी-मार्च में विमेन IPL भी कराएंगे

मुंबई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL अब अपने पुराने रूप में लौटने जा रहा है यानी की होम-अवे फॉर्मेट में। अब 10 टीमें तय वेन्यू पर खेलती नजर आएंगी। BCCI के प्रसिडेंट सौरव गांगुली ने इस संबंध में स्टेट यूनिट को मेल भी किया है। इसमें कहा गया कि हम जून महीने में मेंस IPL को 10 टीमों के साथ होम-अवे फॉर्मेट में कराने जा रहे हैं।

गांगुली ने स्टेट यूनिट्स को भेजे गए संदेश में कहा- 'IPL को अगले साल से हम घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर खेलने वाले फॉर्मेट में आयोजित करेंगे। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी।'

कुछ ही जगहों पर हो रही थी लीग
कोरोना महामारी के कारण लीग बंद दरवाजे के बीच हो रही थी। यानी कि लीग के मुकाबले गिने-चुने वेन्यू पर बायो-बबल के बीच आयोजित हो रहे थे। 2020 का सीजन कुछ चुनिंदा स्थानों पर हुआ था। तो 2021 का सीजन 2 फेज में हुआ था। पहले फेज के मुकाबले दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में आयोजित किए गए थे। IPL-2022 के मैच भी मुंबई, पुणे, कोलकाता और अहमदाबाद में खेले गए थे।

फरवरी-मार्च में WIPL का आयोजन
बोर्ड अगले साल फरवरी-मार्च में महिलाओं के IPL का आयोजन भी कराने जा रहा है। इस संबंध में बोर्ड ने स्टेट यूनिट्स को मेल भी भेजा है। इसका फॉर्मेट अगले महीने होने जा रही एनुअल जनरल मीटिंग में तय हो सकता है। इसके अलावा बोर्ड बीसीसीआई लड़कियों के अंडर-15 वनडे टूर्नामेंट को भी आयोजित करने जा रहा है।

गुजरात ने जीता था पिछला सीजन
लीग के पिछले सीजन का खिताब नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस ने जीता था। उसने राजस्थान को 7 विकेट से हराया।

खबरें और भी हैं...