पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL Auction 1097 Players Register, Also Arjun Tendulkar Sreesanth; West Indies Players Most Included After India

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

IPL नीलामी:1097 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर कराया, इनमें 814 भारत के; श्रीसंत ने 75 लाख रुपए बेस प्राइस रखा

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीसंत ने सात साल बाद क्रिकेट में वापसी करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की ओर से खेले थे। उनका बेस प्राइज 75 लाख रूपए है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
श्रीसंत ने सात साल बाद क्रिकेट में वापसी करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की ओर से खेले थे। उनका बेस प्राइज 75 लाख रूपए है। (फाइल फोटो)

IPLकी नीलामी के लिए 1097 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर कराया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 56 वेस्टइंडीज के हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (42) और साउथ अफ्रीका (38) का नंबर है। इसी तरह यूएई के 9, नेपाल के 8, स्कॉटलैंड के 7, बांग्लादेश के 5 और आयरलैंड, अमेरिका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं।

नीलामी में जो रूट और मिचेल स्टार्क शमिल नहीं होंगे
नीलामी 18 फरवरी को होगी। अगर सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम में अधिकतम 25 खिलाड़ियों को रखती हैं तो 61 स्थानों के लिए नीलामी होगी। 21 कैप्ड भारतीय और 186 कैप्ड इंटरनेशनल खिलाड़ियों ने भी रजिस्ट्रेशन कराया है। 27 एसोसिएट खिलाड़ी भी हैं। नीलामी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क शामिल नहीं होंगे।

139 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने किया है रिटेन
आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी की ओर से 139 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है, जबकि 57 खिलाड़ियों को उनकी मौजूदा टीमों ने मुक्त कर दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने अधिकांश खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। इनकी संख्या 22 है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की मौजूदा टीम में केवल 12 खिलाड़ी हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के पास है सबसे ज्यादा राशि
किंग्स इलेवन पंजाब की नीलामी में सबसे अधिक 53.20 करोड़ रुपये के साथ प्रवेश करेगी। उसके बाद आरसीबी (35.90 करोड़ रुपये) का स्थान होगा। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और एसआरएच के पास सबसे कम 10.75 करोड़ रुपये बचे हैं। इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के पास 22.90 करोड़ रुपये, दिल्ली कैपिटल्स के पास 12.90 करोड़ रुपये और मुंबई इंडियंस के पास 15.35 करोड़ रुपये और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रुपये का पर्स है।

श्रीसंत का बेस प्राइज 75 लाख
एस. श्रीसंत, अर्जुन तेंदुलकर, टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज मलान, पुजारा, शाकिब अल हसन, लबुशेन भी नीलामी में उतरेंगे। शाकिब, हरभजन, स्मिथ, मैक्सवेल, मोइन अली आदि का बेस प्राइज 2-2 करोड़ रुपए, मलान का डेढ़ करोड़, विहारी का 1 करोड़, श्रीसंत का 75 लाख, पुजारा का 50 लाख है। वहीं, अर्जुन सबसे कम 20 लाख रुपए के बेस प्राइज में हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें