IPL में U19 के ये 4 धुरंधर मचाएंगे धूम:वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी कर रहे यश धुल, ऑलराउंडर हंगरगेकर और अफ्रीकी बैटर डेवाल्ड सबकी विश लिस्ट में

नई दिल्लीएक वर्ष पहले

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में अब सिर्फ 10 दिन बाकी हैं। सभी फ्रेंचाइजी इस समय वेस्टइंडीज में जारी ICC अंडर 19 विश्व कप 2022 की ओर भी जरूर देख रही होंगी, जहां से भारत के युवा खिलाड़ी भी IPL की टिकट हासिल कर सकते हैं। ऐसे ही युवा क्रिकेटरों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जिन्हें मोटी रकम IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में मिल सकती है।

साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस पर रहेंगी सबकी नजरें
अंडर 19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के लिए खेल रहे डेवाल्ड ब्रेविस पर सबकी नजरें रहने वाली हैं। उन्होंने अब तक खेले 5 मैचों में काफी प्रभावित किया है। उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतकों के साथ 4 पारियों में 368 रन बनाए हैं। लोग उन्हें 'बेबी एबी डिविलियर्स', 'बेबी एबी' और 'एबीडी 2.0' के नाम से बुला रहे हैं, क्योंकि उनके खेलने का अंदाज साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के जैसा है।

ICC द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में डेवाल्ड ने कहा- 'डिविलियर्स से तुलना पर मुझे गर्व महसूस होता है, लेकिन मैं अपनी पहचान बनाना चाहता हूं। मैं IPL में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलना चाहता हूं।'

राजवर्धन हंगरगेकर से काफी उम्मीदें
कुछ दिन पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी आर अश्विन ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर को मेगा ऑक्शन में अच्‍छा पैसा मिलने की भविष्‍यवाणी की थी। वर्ल्ड कप में हंगरगेकर कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। गेंदबाजी के साथ-साथ ये खिलाड़ी बल्ले से भी कमाल दिखा रहा है।

हर फ्रेंचाइजी को एक ऐसे मध्‍यम गति के तेज गेंदबाज की जरूरत होती है जो निचले क्रम में खेलते हुए आखिरी 10-15 गेंदों पर 25 से 30 रन बनाने का दम रखता हो। ऐसे में हंगरगेकर पर टीमें अच्छी बोली लगा सकती हैं।

उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में पांच छक्कों की मदद से 17 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी खेली थी। गेंदबाजी में भी उन्होंने हर मैच में विकेट चटकाए हैं।

कप्तान यश धुल पर भी फ्रेंचाइजी खेल सकती हैं बड़ा दांव
भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। पिछली बार सनराइजर्स हैदराबाद ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के कप्तान प्रियम गर्ग को खरीदा था।

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने भी अंडर-19 टीम की कप्तानी करने वाले पृथ्वी शॉ को अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। ऐसे में देखना होगा यश धुल को इस बार कौन सी टीम अपने साथ जोड़ती है।

अगर प्रदर्शन की बात करें तो इस खिलाड़ी का बल्ला वर्ल्ड कप में खूब बोला है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी के बल्ले से 82 रन निकले थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यश ने 52 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 रनों की पारी खेली थी। ये दोनों वॉर्म अप मैच थे। बदकिस्मती से वे कोरोना संक्रमित हो गए थे, लेकिन अच्छी बात ये है कि वे कोरोना से उबर चुके हैं और बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्होंने 20 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी।

रवि कुमार भी हो सकते हैं सरप्राइज पैकेज
अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ कहर बनकर टूटे रवि कुमार भी इस IPL ऑक्शन में मालामाल हो सकते हैं। इस खिलाड़ी ने पावरप्ले में ही 3 विकेट झटक लिए थे। रवि ने 5 ओवर में सिर्फ 5 रन दिए थे।

टीम इंडिया हो या फिर IPL भारतीय लेफ्ट-ऑर्म तेज गेंदबाज बहुत कम ही देखने को मिलते हैं। ऐसे में इस स्टार युवा खिलाड़ी पर फ्रेंचाइजी की नजरें होंगी। इन्हें अगर कोई टीम ज्यादा पैसों में अपने से जोड़ती है तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

खबरें और भी हैं...