• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL Player Auction Date 2021 Update; BCCI On Government Decision And Omicron Variants COVID Cases

IPL पर भी कोरोना का कहर:मेगा ऑक्शन की तारीख आगे बढ़ सकती है, BCCI ने कहा- हम सरकार के दिशा-निर्देशों के आधार पर फैसला लेंगे

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्रिकेट एक बार फिर से कोरोना की चपेट में आता दिख रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के अलावा सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी-20 लीग स्थगित करने का फैसला किया है। अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IPL मेगा ऑक्शन पर भी इसका असर पड़ सकता है।

दरअसल, IPL का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाला है, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BCCI के लिए इसका आयोजन करना काफी मुश्किल हो सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बोर्ड मेगा ऑक्शन की तारीख और जगह को बदल सकता है।

BCCI को सरकार के दिशा-निर्देशों का इंतजार
स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए BCCI के करीबी सूत्र ने कहा- हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और उसी के अनुसार काम करेंगे। हमने IPL की तारीख और जगह को अंतिम रूप दे दिया है, जो अभी भी नहीं बदला है, लेकिन अगर उस इवेंट के करीब स्थिति खराब हो जाती है तो हम सरकार के दिशा-निर्देशों के आधार पर एक कॉल ले सकते हैं।

प्लान B का क्या
जब सूत्र से मेगा ऑक्शन के लिए प्लान B को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा- हम सभी योजनाओं पर काम कर रहे हैं, यह देखना होगा कि ऑक्शन का समय जब करीब होगा, उस समय कैसे हालात रहते हैं। यदि स्थिति खराब हो जाती है तो हम कॉल ले सकते हैं शॉर्ट नोटिस में ऑक्शन को कहीं ओर ट्रांसफर किया जा सकता है। यह भी देखना होगा कि कौन सी राज्य सरकार आयोजन स्थल की अनुमति दे रही है और इसकी क्या समय सीमा है? क्या बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा होने दिया जाएगा? इसके अलावा कोई यात्रा प्रतिबंध तो नहीं है। इसलिए हमें कई चीजों पर सरकार के दिशा निर्देशों का इंतजार है।

इस बार ऑक्शन में हिस्सा लेंगी 10 टीमें
इस बार IPL में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें नजर आएंगी। आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपए में खरीदा है और पांच साल बाद दोबारा लीग में वापसी कर ली है। इससे पहले गोयनका ग्रुप के पास दो साल 2016 व 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स की टीम रही थी। वहीं, CVC कैपिटल ने 5,166 करोड़ रुपए में अहमदाबाद की टीम खरीदी है।

खबरें और भी हैं...