आईपीएल / टूर्नामेंट के शुरुआती दो हफ्ते का शेड्यूल जारी, 23 मार्च को चेन्नई-बेंगलुरु के बीच पहला मैच



IPL schedule first 2 weeks: Opening Match between Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली।
2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल का खिताब जीता था। 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल का खिताब जीता था।
X
IPL schedule first 2 weeks: Opening Match between Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली।चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली।
2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल का खिताब जीता था।2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल का खिताब जीता था।

  • लोकसभा चुनाव की वजह से अभी शुरुआती 17 मैचों की तारीखें घोषित हुईं
  • चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद बाकी के मैचों का शेड्यूल जारी होगा

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 05:18 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गवर्निंग बॉडी ने मंगलवार को टूर्नामेंट के 12वें संस्करण के पहले दो हफ्ते का कार्यक्रम जारी किया। टूर्नामेंट की शुरुआत 23 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले से होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स डिफेंडिंग चैम्पियन है। टूर्नामेंट के पहले दो हफ्तों में 17 मैच खेले जाएंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की अगुआई विराट कोहली करेंगे।

 

  • टूर्नामेंट के इस यानी 12वें संस्करण में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। ये हैं टीमें : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब।
  • पहले दो हफ्तों के दौरान हर टीम कम से कम चार मैच खेलेगी, जबकि दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 5-5 मैच खेलेंगे।
  • हर टीम को कम से कम दो मुकाबले अपने घरेलू मैदान और दो मुकाबले प्रतिद्वंद्वी टीम के मैदान पर खेलने हैं।

 

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद बाकी का कार्यक्रम जारी करेगी आईपीएल की गवर्निंग बॉडी

हालांकि, आईपीएल की गवर्निंग बॉडी ने यह भी कहा है कि टूर्नामेंट की तारीखों में परिवर्तन संभव है, क्योंकि देश में इसी साल लोकसभा चुनाव भी होने हैं।  आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, ‘एक बार लोकसभा चुनाव की तारीखें जारी होने के बाद यदि पहले दो हफ्ते के कार्यक्रम में कुछ बदलाव करना होगा तो उसकी हम तभी जानकारी देंगे। इसके अलावा मतदान की तिथियों के आसपास होने वाले सत्र के बाकी के मुकाबलों के लिए स्थानीय अधिकारियों से मिलकर कार्यक्रम तैयार करेंगे।’ 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना