पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL Top 10 Batting Records; MS Dhoni Virat Kohli Rohit Sharma | Chris Gayle AB De Villiers IPL Highest Score And Sixes

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

IPL में बल्लेबाजी के 10 बड़े रिकॉर्ड:5 हजार रन बनाने वाले 5 बैट्समैन में 4 भारतीय; गेल ने सबसे ज्यादा छक्के जड़े, बेस्ट स्कोर भी उनके नाम

नई दिल्लीएक महीने पहले

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा। फाइनल 30 मई को खेला जाएगा। अब तक हुए 13 सीजन में 5 बल्लेबाज ही 5 हजार से ज्यादा रन बना सके हैं। इनमें भी 4 भारतीय विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और शिखर धवन शामिल हैं। डेविड वॉर्नर अकेले विदेशी इस लिस्ट में शुमार हैं।

यदि सबसे ज्यादा छक्कों की बात करें तो यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। इसी बल्लेबाज के नाम एक मैच में बेस्ट स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है, जो उन्होंने 2013 में बनाया था।

IPL के 14वें सीजन से एक हफ्ते पहले आइए ग्राफिक्स के जरिए जानते हैं बल्लेबाजी से जुड़े 10 बड़े रिकॉर्ड। इसमें सबसे ज्यादा रन, शतक, छक्के, चौके, हाईएस्ट स्ट्राइक रेट, सबसे तेज शतक, बेस्ट स्कोर और सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने जैसे रिकॉर्ड शामिल हैं।

8 टीमें 52 दिन में फाइनल समेत 60 मुकाबले खेलेंगी (पूरा शेड्यूल जानने के लिए यहां क्लिक करें)

IPL के 14वें सीजन में सभी 8 टीमें 52 दिन में फाइनल समेत 60 मुकाबले खेलेंगी। सभी मुकाबले 6 शहरों अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में होंगे। प्ले-ऑफ और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहली बार ऐसा हो रहा है कि देश में टूर्नामेंट होने के बावजूद कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेलेगी। यानी कि कोलकाता का मैच कोलकाता और मुंबई का मैच मुंबई में नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें