• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Jasprit Bumrah | Irfan Pathan befitting reply to (PAK) Abdul Razzaq Over (IND) Jasprit Bumrah Baby Bowler

क्रिकेट / अब्दुल रज्जाक के बुमराह को बेबी बॉलर बताने वाले बयान पर पठान का करारा जवाब, बोले- याद करो जब गिल्लियां बिखेर दी थीं

इरफान पठान। (फाइल फोटो) इरफान पठान। (फाइल फोटो)
X
इरफान पठान। (फाइल फोटो)इरफान पठान। (फाइल फोटो)

  • अब्दुल रज्जाक ने एक इंटरव्यू में कहा था- मैंने अकरम, शोएब अख्तर जैसे गेंदबाजों का सामना किया। बुमराह तो बेबी बॉलर हैं
  • इरफान पठान ने जावेद मियांदाद के पुराने बयान का जिक्र करते हुए रज्जाक को जवाब दिया
  • मियांदाद ने 2006 में कहा था इरफान जैसे गेंदबाज हमारे गली-मोहल्ले में खेलते हैं

दैनिक भास्कर

Dec 06, 2019, 03:23 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने हाल ही में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बेबी बॉलर बताया था। उनके इस बयान पर इरफान पठान ने ट्वीट कर मुंहतोड़ जवाब दिया है। 

उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के पुराने बयान का जिक्र करते हुए कहा, इरफान जैसे गेंदबाज हमारी गली-गली में पाए जाते हैं। पर जब-जब ये गली बॉलर इनके सामने खेला, इनकी गिल्लियां निकाल कर रख दी। सभी फैंस से अनुरोध ऐसे बयान पर ध्यान न दें। बस पढ़ें और मुस्कुराएं। 

रज्जाक ने कहा था- उन्हें जसप्रीत बुमराह का सामना करने में दिक्कत नहीं होती

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में रज्जाक ने कहा था, अगर उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करना पड़ता तो बिल्कुल दिक्कत नहीं होती। उन्होंने कहा “मैंने मैक्ग्राथ, वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे महान गेंदबाजों का सामना किया है। इसलिए उन्हें खेलने में दिक्कत नहीं होती। वह तो बेबी बॉलर(बुमराह) हैं।”

जावेद मियांदाद के बयान के बाद कराची टेस्ट में पठान ने ली थी हैट्रिक

2005-2006 में जब भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी। उस समय एक इंटरव्यू में मियांदाद ने कहा था इरफान जैसे गेंदबाज हमारे गली-मोहल्ले में खेलते हैं। पठान ने उनकी इस टिप्पणी का जवाब कराची टेस्ट में हैट्रिक लेकर दिया था। उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में सलमान बट्‌ट, युनूस खान और मोहम्मद युसूफ को आउट किया था। वह टेस्ट में इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने मैच के पहले ओवर में यह कारनामा किया है। 

जसप्रीत बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज हैं 

बुमराह आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। उनके 797 अंक है। फिलहाल वो चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अगले साल जनवरी-फरवरी में होने वाले न्यूजीलैंड दौरे पर वापसी कर सकते हैं। 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना