विराट कोहली ने दिए थे बदलाव के संकेत:आखिरी दो मैचों से इशांत शर्मा का बाहर होना लगभग तय, आर अश्विन कर सकते हैं चौथे टेस्ट से प्लेइंग इलेवन में वापसी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय टीम को लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी और 76 रनों से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने काफी खराब प्रदर्शन किया। इशांत ने 22 ओवर की गेंदबाजी में एक भी विकेट नहीं चटकाया और 92 रन खर्च कर डाले। मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए तो इशांत को सीरीज का बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों से बाहर किया जा सकता है और उनके स्थान पर टीम में रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है।

कोहली ने भी दिए थे संकेत
लीड्स में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी टीम में बदलाव के संकेत दिए थे। दरअसल, रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया था कि इशांत तीसरे टेस्ट के दौरान पूरी तरह से फिट नहीं थे। वैसे, कप्तान कोहली ने इस बात से इंकार कर दिया था। हालांकि, विराट ने ये कहा था कि तेज गेंदबाजों के कार्यभार को ध्यान में रखते हुए अगले मैच में बदलाव किए जा सकते हैं।

इशांत ने नहीं किया कुछ खास
पहले मैच में पूरी तरह से फिट नहीं होने के चलते इशांत को खेलने को मौका नहीं मिल सका था। जबकि लॉर्ड्स टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में दो विकेट अपने नाम किए थे। तीसरे टेस्ट के दौरान वह पूरी तरह से लय से भटके हुए नजर आए और एक भी विकेट नहीं ले सके।

अश्विन की वापसी तय
तीसरे टेस्ट में मिली हार के बाद आर अश्विन की प्लेइंग इलेवन में वापसी तय मानी जा रही है। पहले तीन मैचों में भी उनको मौका नहीं दिए जाने पर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को आलोचना का सामना करना पड़ा था। चौथा टेस्ट किंग्टन ओवल में खेला जाएगा और ओवल की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है। ऐसे में अश्विन की वापसी के पूरे-पूरे आसार बने हुए हैं। अश्विन ने भी टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले सरे के लिए काउंटी मैच खेला था, जिसमें उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए मैच में सात विकेट हासिल किए थे।

खबरें और भी हैं...