• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Italy Vs England UEFA EURO Final; Former New Zealand Cricketer Scott Styris Jimmy Neesham On 2019 ODI World Cup

2019 वर्ल्ड कप में हार का दर्द छलका:यूरो कप फाइनल पर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने कहा- इंग्लैंड ही चैंपियन है, क्योंकि उसने इटली से ज्यादा कॉर्नर किए

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2019 वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच और सुपर ओवर दोनों टाई होने पर मुकाबले में ज्यादा बाउंड्री लगाने पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था। - Dainik Bhaskar
2019 वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच और सुपर ओवर दोनों टाई होने पर मुकाबले में ज्यादा बाउंड्री लगाने पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।

रविवार देर रात को खेले गए यूरो कप के फाइनल में इटली ने पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस मैच के बाद न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स का 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का दर्द फिर छलक गया। उन्होंने इंग्लैंड की हार पर जमकर चुटकी ली।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने कहा कि फाइनल का नतीजा मेरी समझ से बाहर है। इंग्लैंड ने ज्यादा कॉर्नर किए थे, ऐसे में वही चैंपियन है।

वर्ल्ड कप में बाउंड्री काउंट नियम से हारा था न्यूजीलैंड
दरअसल, 2019 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। यह मैच और उसके बाद सुपर ओवर दोनों टाई रहे थे। इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के नियम के मुताबिक, मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था। तब इस नियम और ICC की काफी आलोचना हुई थी। फिर नियम को बदला गया था।

यूरो कप और क्रिकेट वर्ल्ड कप दोनों लंदन में हुए
ऐसा ही कुछ यूरो कप के फाइनल में देखने को मिला। यहां इटली और इंग्लैंड के बीच फाइनल 1-1 से ड्रॉ रहा था। ऐसे में पेनल्टी शूटआउट से नतीजा निकला। इस दौरान इटली ने इंग्लैंड को 3-2 से हरा दिया। इत्तेफाक की बात है कि यूरो कप और 2019 वनडे वर्ल्ड कप दोनों का ही फाइनल लंदन में ही खेला गया।

जिमी नीशम ने भी इंग्लैंड पर तंज कसा
वनडे वर्ल्ड कप के सुपर ओवर में जिमी नीशम बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। उन्होंने छक्का भी लगाया था। नीशम ने अब यूरो कप के फाइनल को लेकर इंग्लैंड पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पेनल्टी शूटआउट क्यों कराया गया? सबसे ज्यादा पास देने वाली टीम को चैंपियन क्यों नहीं बनाया गया?

यूजर्स ने भी ट्रोल किया
एक यूजर ने रिट्विट करते हुए कहा कि यह फुटबॉल है, कोई क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं जहां बाउंड्री काउंट नियम के आधार पर जीत दी सकती है। साथ ही यहां कोई धर्मसेना जैसा अंपायर भी नहीं था, इसलिए इंग्लैंड के लिए इस बार कोई पार्टी नहीं हुई। दरअसल, वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के फील्डर का थ्रो रन लेने के दौरान इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री पर चला गया था। तब श्रीलंका के अंपायर धर्मसेना ने 5 रन इंग्लैंड के खाते में जोड़ दिए थे।