• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Suryakumar Yadav Century; India Vs New Zealand 2nd T20 Moments | Tim Southee Hat Trick, Shreyas Iyer

भारत vs न्यूजीलैंड मैच के मोमेंट्स:हिट विकेट हुए अय्यर, टिम साउदी ने ली टी-20 करियर की दूसरी हैट्रिक

स्पोर्ट्स डेस्क19 दिन पहले

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में 65 रन से हरा दिया। इस तरह भारत 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। दूसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव का शतक, दीपक हुड्डा के 4 गेंद में 3 विकेट, श्रेयस अय्यर का हिट विकेट और न्यूजीलैंड के टिम साउदी की हैट्रिक जैसे मोमेंट्स देखने को मिले। इस खबर में जानें मैच के सभी मोमेंट्स...

अय्यर का शानदार एफर्ट
न्यूजीलैंड पारी में 17वें ओवर की दूसरी बॉल पर श्रेयस अय्यर ने शानदार फील्डिंग एफर्ट दिखाया। अर्शदीप सिंह की लेंथ बॉल को केन विलियमसन ने लेग साइड की ओर हवा में खेल दिया। गेंद सीधा बाउंड्री पार 6 रन के लिए जा रही थी। तभी, मिड ऑन पर खड़े अय्यर बाउंड्री की ओर दौड़ते हुए गए। उन्होंने बॉल को बेहतरीन तरीके से जज करते हुए कैच लिया। लेकिन, मोमेंटम के चलते वे बाउंड्री में जा रहे थे। उन्होंने बॉल बाउंड्री से अंदर फेंकी और 4 रन बचाए। विलियमसन ने 2 रन दौड़ कर बना लिए।

दीपक हुड्डा ने 4 गेंद में 3 विकेट झटके
भारत के पार्ट टाइम गेंदबाज दीपक हुड्डा ने 2.5 ओवर के स्पेल में 10 रन देकर 4 विकेट लिए। डेरिल मिचेल के रूप में पहला विकेट लेने के बाद हुड्डा ने पारी के 19वें ओवर में 4 गेंद पर 3 विकेट लिए। हुड्डा ने ओवर की दूसरी बॉल पर ईश सोढ़ी की स्टंपिंग कराई। फिर तीसरी बॉल पर साउदी और पांचवीं बॉल पर एडम मिल्ने को कैच आउट कराया। इस ओवर की चौथी बॉल डॉट रही। इस तरह वे हैट्रिक पूरी नहीं कर सके। लेकिन, उन्होंने ओवर हैट्रिक जरूर अपने नाम की।

मिल्ने न्यूजीलैंड पारी के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। उनकी टीम 18.5 ओवर में 126 रन बना सकी। इस तरह भारत ने 65 रन से जीत हासिल की।

हिट विकेट हुए अय्यर
13वें ओवर में भारत के श्रेयस अय्यर हिट विकेट हो गए। क्रिकेट में हिट विकेट बहुत कम ही देखने को मिलता है। अय्यर 8 बॉल पर 13 रन बना कर खेल रहे थे। ओवर की चौथी गेंद लॉकी फर्ग्यूसन ने शॉर्ट ऑफ लेंथ डाली। अय्यर ने इसे लेग साइड पर फ्लिक किया। लेकिन, वो क्रीज में ज्यादा अंदर तक चले गए। उनका पैर स्टंप्स में लगा, जिसके चलते वो हिट विकेट हो गए। 9 बॉल पर 13 रन की पारी में उन्होंने एक चौका और एक छक्का जड़ा।

भारत के श्रेयस अय्यर लॉकी फर्ग्यूसन की बॉल पर हिट विकेट हुए। उन्होंने 9 बॉल पर 13 रन बनाए।
भारत के श्रेयस अय्यर लॉकी फर्ग्यूसन की बॉल पर हिट विकेट हुए। उन्होंने 9 बॉल पर 13 रन बनाए।

एक ही साल में सूर्या का दूसरा शतक
भारत ने न्यूजीलैंड को 192 रन का टारगेट दिया। जिसमें सबसे बड़ा योगदान सूर्यकुमार यादव का रहा। 3 नंबर पर उतरे सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा। 49 बॉल पर सेंचुरी पूरी करने के बाद सूर्या ने 51 बॉल पर 111 रन के नॉट आउट स्कोर पर अपनी पारी खत्म की। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 7 छक्के जड़े।

भारत के लिए टी-20 में डेब्यू करने के बाद से सूर्या का बेहतरीन फॉर्म जारी है। उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर में 1029 रन तो 5 महीने में ही आए। इसी साल जुलाई में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 117 रन की पारी खेली थी। ये सूर्या का पहला टी-20 शतक भी था।

टिम साउदी की हैट्रिक
भारत ने 191 रन बनाए। इस पारी के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी ने हैट्रिक ली। उन्होंने ओवर की तीसरी बॉल पर हार्दिक पंड्या, चौथी बॉल पर दीपक हुड्डा और पांचवीं बॉल पर वॉशिंगटन सुंदर को पवेलियन भेजा। उनकी हैट्रिक की वजह से टीम इंडिया 200 का आंकड़ा पार नहीं कर सकी।

टी-20 इंटरनेशनल में टिम साउदी की यह दूसरी हैट्रिक है। भारत से पहले वह पाकिस्तान के खिलाफ भी टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक ले चुके हैं।

न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने भारतीय पारी के 20वें ओवर में हैट्रिक ली। उन्होंने हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर के विकेट लिए।
न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने भारतीय पारी के 20वें ओवर में हैट्रिक ली। उन्होंने हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर के विकेट लिए।