पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • James Anderson Breaks Glenn McGrath World Record Of Dismissing Most Players For Ducks In Tests Pacer Anderson Test Records

एंडरसन का टेस्ट में वर्ल्ड रिकॉर्ड:मैक्ग्रा का रिकॉर्ड तोड़ा, जेम्स एंडरसन ने टेस्ट में सबसे ज्यादा 105 बार बैट्समैन को जीरो पर पवेलियन भेजा

बर्मिंघन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। उन्होंने सबसे ज्यादा 105 बार बल्लेबाजों को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व पेसर ग्लेन मैक्ग्रा का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने 104 बार बल्लेबाजों को जीरो पर आउट किया था।

एंडरसन ने यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में हासिल की। उन्होंने टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के नील वैगनर को जीरो पर आउट करते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया।

एंडरसन सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले पहले इंग्लिश प्लेयर बने
इस मैच में एंडरसन ने एक और रिकॉर्ड कायम किया है। वे सबसे ज्यादा 162 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने एलेस्टर कुक का रिकॉर्ड तोड़ा है। इंग्लैंड के लिए 150 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले 2 ही खिलाड़ी हैं। यह एंडरसन और कुक हैं।

एंडरसन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पेसर
इंग्लिश बॉलर एंडरसन वर्ल्ड में सबसे ज्यादा 617 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। ओवरऑल वे सबसे ज्यादा विकेट के मामले में चौथे नंबर पर काबिज हैं। टॉप-3 में सिर्फ स्पिनर्स का ही कब्जा है। पहले नंबर पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं, जिन्होंने 800 टेस्ट विकेट झटके हैं। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने 708 और पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने 619 विकेट लिए हैं।

खबरें और भी हैं...