वर्ल्ड कप / सुपर ओवर में नीशम के छक्का लगाते ही उनके कोच का हार्ट अटैक से निधन



जेम्स नीशम। जेम्स नीशम।
X
जेम्स नीशम।जेम्स नीशम।

  • न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम ने सुपर ओवर में आर्चर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाया था
  • सुपर ओवर में फाइनल टाई होने पर बाउंड्री काउंट नियम से इंग्लैंड को विजेता घोषित किया था

Dainik Bhaskar

Jul 18, 2019, 11:12 AM IST

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम के बचपन के कोच डेविड जेम्स गॉर्डन का निधन हो गया। इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के फाइनल में सुपर ओवर में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर नीशम ने छक्का लगाया था। गेंद बाउंड्री के पार जाते ही गॉर्डन का हर्ट अटैक से निधन हो गया। उनकी बेटी लियोनी ने कहा कि न्यूजीलैंड के समयानुसार सोमवार सुबह नीशम ने सुपर ओवर में दूसरी गेंद पर छक्का लगाया था। उसी दौरान उनके पिता ने अंतिम सांस ली।

नीशम ने ट्वीट कर गॉर्डन को श्रद्धांजलि दी

  1. इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच हुआ फाइनल मुकाबला निर्धारित ओवर में बराबरी पर छूटा था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर हुआ। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम भी 15 रन ही बना सकी। स्कोर बराबर होने पर मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया।

  2. न्यूजीलैंड के वेबसाइट स्टफ डॉट कॉम एनजेड से लियोनी ने कहा, ‘आखिरी ओवर के लिए एक नर्स को बुलाया गया था। उसने कहा कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही। नीशम ने जैसे ही छक्का लगाया, तभी उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली।’

  3. नीशम ने गॉर्डन को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, ‘डेव गॉर्डन, मेरे हाई स्कूल के शिक्षक, कोच और दोस्त। इस खेल से आपको बेहद प्यार था। हम भाग्यशाली रहे कि आपके अंदर खेलने का मौका मिला।’ नीशम ने वर्ल्ड कप में 15 विकेट लिए और 232 रन भी बनाए।

  4. नीशम के ट्वीट को देखकर लियोनी ने खुशी जताई। उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता इससे खुश होंगे। नीशम के लिए उनके दिल में एक खास स्थान था।’ गॉर्डन ने ऑकलैंड ग्रामर स्कूल में एक शिक्षक और क्रिकेट और हॉकी कोच के रूप में 25 से अधिक वर्षों के अपने कार्यकाल में नीशम, लॉकी फर्गुसन सहित कई क्रिकेटरों को प्रशिक्षित किया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना