• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Jasprit Bumrah Injured | Jasprit Bumrah Ankle Injury In India Vs South Africa Centurion Test

VIDEO में देखें बुमराह का दर्द:पारी के 11वें ओवर में बॉलिंग करते हुए मुड़ा पैर, दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर गया तेज गेंदबाज

7 महीने पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए हैं। साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान 11वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे बुमराह के पैर में मोच आ गई। वो गेंद फेंकने के बाद फॉलो थ्रू में आगे बढ़ रहे थे, तभी उनका पैर मुड़ गया और वो दर्द से कराहने लगे। तुरंत फिजियो को बुलाया गया, लेकिन बुमराह का दर्द कम नहीं हुआ और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। बुमराह की जगह अब श्रेयस अय्यर मैदान पर फील्डिंग कर रहे हैं।

मैच के तीसरे दिन की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शानदार लय में गेंदबाजी कर रहे थे बुमराह
भारत के लिए बुमराह जोरदार लय में गेंदबाजी कर रहे थे। पहला विकेट भी बुमराह के ही खाते में आया। उन्होंने पहले ही ओवर में अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (1 रन) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद अफ्रीकी बल्लेबाज बुमराह को नहीं खेल पा रहे थे। बुमराह की खतरनाक गेंदें लगातार अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान कर रही थी। तभी ये हादसा हो गया।

BCCI ने बुमराह की चोट को लेकर एक बयान भी दिया है। उन्होंने कहा कि हम बुमराह की चोट पर लगातार नजर रखे हुए हैं। उनकी जगह अभी श्रेयस अय्यर फील्डिंग कर रहे हैं।

बुमराह का साउथ अफ्रीका में है कमाल का गेंदबाजी रिकॉर्ड
बुमराह ने साउथ अफ्रीका में ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था। डेब्यू सीरीज में इस खिलाड़ी ने 14 विकेट झटके थे। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुमराह टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें आराम दिया गया था।

सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा
सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 327 रनों के स्कोर पर सिमट गई। जवाब में SA की शुरुआत बहुत ही खराब रही और टीम ने पहले 4 विकेट सिर्फ 32 रनों के स्कोर पर गंवा दिए।

खबरें और भी हैं...