• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Jasprit Bumrah BCCI | Jasprit Bumrah Injury: BCCI On Jasprit Bumrah Injury Updates Latest News On T20I series against Sri Lanka at Barsapara Stadium in Guwahati

क्रिकेट / चोट से उबरे बुमराह ने नेट प्रैक्टिस के दौरान शानदार गेंदबाजी की, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ जसप्रीत बुमराह (दाएं)। टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ जसप्रीत बुमराह (दाएं)।
X
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ जसप्रीत बुमराह (दाएं)।टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ जसप्रीत बुमराह (दाएं)।

  • बुमराह ने सितंबर 2019 में विंडीज के खिलाफ खेला था आखिरी मैच
  • श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट लेकर अश्विन और चहल से आगे निकल सकते हैं

Dainik Bhaskar

Jan 04, 2020, 02:49 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ रविवार (5 जनवरी) से शुरू होने जा रही टी-20 सीरीज से वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। गुवाहाटी में होने वाले सीरीज के पहले मैच के लिए उन्होंने शुक्रवार को नेट प्रैक्टिस भी की। इसका एक फोटो और वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। इसमें बुमराह अपनी गेंद से स्टम्प को गिराते नजर आ रहे हैं।

बीसीसीआई ने बुमराह का जो फोटो शेयर किया उसमें वे टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ नजर आ रहे हैं। इसके साथ लिखा, 'वे वापस आ गए, बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की नेट्स पर बुमराह एक सत्र बिताने के लिए तैयार।' वहीं वीडियो के साथ लिखा, 'क्या किसी ने इस नजारे को याद किया? जसप्रीत बुमराह ने ये कैसा किया?#TeamIndia #INDvSL बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम।' 

चार महीने पहले खेला था आखिरी मैच

बुमराह स्ट्रेस फ्रेक्चर की वजह से बीते कई महीनों से टीम से बाहर चल रहे थे। इसी वजह से वे पिछले साल दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सके थे। उन्होंने अपना आखिरी मैच सितंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। दिसंबर 2019 में टीम फिजियो नितिन मेनन ने उन्हें पूरी तरह फिट घोषित किया। इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया। 

चहल और अश्विन से आगे निकल सकते हैं बुमराह

बुमराह अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक 42 मैचों में 51 विकेट ले चुके हैं। वे इस फॉर्मेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर संयुक्त रूप से युजवेंद्र चहल (52 विकेट) और आर. अश्विन (52 विकेट) हैं। बुमराह सिर्फ दो विकेट लेकर इन दोनों से आगे निकल सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना