• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Jasprit Bumrah, Shikhar Dhawan In, Rohit Sharma, Mohammed Shami rested; IND Vs SL BCCI Announcement India T20 Squad For Sri Lanka News Updates

बीसीसीआई / श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान, धवन और बुमराह की वापसी

बुमराह और धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में नहीं खेले थे। (फाइल) बुमराह और धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में नहीं खेले थे। (फाइल)
X
बुमराह और धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में नहीं खेले थे। (फाइल)बुमराह और धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में नहीं खेले थे। (फाइल)

  • बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त में हुए टेस्ट सीरीज के बाद चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे
  • भारतीय टीम जनवरी में श्रीलंका से तीन टी-20 और ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे की सीरीज खेलेगी

Dainik Bhaskar

Dec 23, 2019, 08:53 PM IST

खेल डेस्क. बीसीसीआई ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। चोट से उबर चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ओपनर शिखर धवन की वापसी हुई है। टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा को और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 5, 7 और 10 जनवरी को टी-20 खेलेगी। इसके बाद 14 से 19 जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे होंगे। 

मुख्य चनयकर्ता एमएसके प्रसाद ने जनवरी में होने वाली दोनों सीरीज के लिए टीम की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘भारत के पास पर्याप्त बेंच स्ट्रेंथ हैं। किसी भी फॉर्मेट में अगले 6-7 सालों तक कोई परेशानी नहीं होगी।’

टी-20

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, संजू सैमसन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर।

वनडे

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, केदार जाधव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मो. शमी।

‘पंत की कीपिंग को सुधारने के लिए एक स्पेशलिस्ट लगाया जाएगा’
मुख्य चयनकर्ता ने कहा, ‘एक स्पेशलिस्ट को ऋषभ पंत की कीपिंग में सुधार करने के लिए लगाया जाएगा। उन्हें कींपिंग में सुधार की जरूरत है।’पंत इससे पहले भी किरण मोरे के साथ काम कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक में खेले गए आखिरी वनडे में पंत की कीपिंग की आलोचना की गई थी। उन्होंने दो कैच छोड़े थे। उनकी खराब कीपिंग के कारण ही स्टेडियम में धोनी-धोनी के नारे लगे थे।

दूसरे वनडे से पहले अभ्यास करते दिखे थे बुमराह
धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके घुटने में चोट लगी थी। इसके बाद भी उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज की टीम में रखा गया था, लेकिन बाद में उन्हें बाहर होना पड़ा था। बुमराह अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद चोटिल हो गए थे। वे इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के साथ अभ्यास करते दिखाई दिए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना