• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli and Team India : Former Pakistan batsman Javed Miandad has accused Virat Kohli and Team India of wore army caps for fulfilling political means.

पाकिस्तान / जावेद मियांदाद ने कहा- विराट और टीम इंडिया ने सियासी मकसद के लिए आर्मी कैप पहनी थी

8 मार्च 2019 को टीम इंडिया रांची वनडे में आर्मी कैप लगाकर मैदान में उतरी थी। 8 मार्च 2019 को टीम इंडिया रांची वनडे में आर्मी कैप लगाकर मैदान में उतरी थी।
X
8 मार्च 2019 को टीम इंडिया रांची वनडे में आर्मी कैप लगाकर मैदान में उतरी थी।8 मार्च 2019 को टीम इंडिया रांची वनडे में आर्मी कैप लगाकर मैदान में उतरी थी।

  • टीम इंडिया 8 मार्च को रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में आर्मी कैप लगाकर उतरी थी
  • टीम इंडिया ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी, अब जावेद मियांदाद ने इसकी नकल की

दैनिक भास्कर

Dec 15, 2019, 04:58 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने आरोप लगाया है कि विराट कोहली और टीम इंडिया ने आर्मी कैप सियासी मकसद के लिए लगाए थे। मियांदाद 8 मार्च को रांची में खेले गए उस मैच की बात कर रहे थे। तब पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए रांची में टीम इंडिया आर्मी कैप लगाकर मैदान में उतरी थी। जावेद ने अब इसकी नकल की है। वो रावलपिंडी में पाकिस्तान-श्रीलंका टेस्ट के दौरान बतौर मेहमान पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी फौज की कैप लगाई। 

आईसीसी ने ठुकरा दी थी पाकिस्तान की आपत्ति
8 मार्च को जब टीम इंडिया ने आर्मी कैप लगाई तो इसके पहले बीसीसीआई ने बाकायदा आईसीसी से इसके लिए मंजूरी ली थी। पाकिस्तान ने जब टीम इंडिया के कदम को राजनीति से प्रेरित बताया तो आईसीसी ने उसकी आपत्ति खारिज कर दी। अब जावेद इस मामले को तूल देने की कोशिश कर रहे हैं। उनका आरोप है कि रांची में विराट और भारतीय टीम ने सियासी मकसद पूरे करने के लिए आर्मी कैप लगाए थे।  

विवादों के अतिथि
पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है। श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के रावलपिंडी में टेस्ट खेल रही है। इसके बाद यह टीम कराची में दूसरा और आखिरी टेस्ट खेलेगी। पहले टेस्ट में मियांदाद और श्रीलंका के बांडुला वर्नापुरा को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था। इसी दौरान मियांदाद आर्मी कैप लगाकर आए और दर्शकों के साथ सेल्फी भी ली। मीडिया ने जब उनसे इस बारे में सवाल किया तो मियांदाद नाराज हो गए। कहा, “मैंने आर्मी कैप इसलिए लगाई क्योंकि मैं फौज के प्रति अपना लगाव जाहिर करना चाहता हूं। बचपन से मेरा सपना था कि मैं फौजी बनूं। अगर मैंने ये कैप पहनी है तो क्या गलत किया। विराट कोहली और टीम इंडिया ने तो सियासी मकसद पूरा करने के लिए फौजी कैप लगाई थी।” 

जावेद मियांदाद रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तानी फौज का कैप लगाए नजर आए थे।
जावेद मियांदाद रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तानी फौज का कैप लगाए नजर आए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना