टी-20 रैंकिंग / रॉड्रिग्ज दूसरे और मंधाना छठवें नंबर पर पहुंचीं, राधा को 18 स्थान का फायदा

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 09:27 AM IST


जेमिमा रॉड्रिग्ज और स्मृति मंधाना। जेमिमा रॉड्रिग्ज और स्मृति मंधाना।
X
जेमिमा रॉड्रिग्ज और स्मृति मंधाना।जेमिमा रॉड्रिग्ज और स्मृति मंधाना।
  • comment

  • स्मृति मंधाना वनडे रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी
  • दीप्ति शर्मा 5 स्थान के फायदे के साथ 14वें नंबर पर पहुंचीं

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को महिला अंतरराष्ट्रीय टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग जारी की है। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिग्ज 737 रेटिंग के साथ दूसरे और स्मृति मंधाना 693 रेटिंग के साथ छठवें नंबर पर पहुंच गई हैं। न्यूजीलैंड में तीन टी-20 की सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत 4-4 स्थान का फायदा हुआ। टॉप 10 बल्लेबाजों में हरमनप्रीत कौर भी शामिल हैं। वे 687 रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर काबिज हैं। न्यूजीलैंड की ही सूजी बेट्स 765 रेटिंग के साथ टॉप पर हैं।

 

हाल ही में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज 0-3 से गंवाई थी। सीरीज में मंधाना ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 180 रन बनाए थे, जबकि रॉड्रिग्ज ने 132 रन बनाए। मंधाना ने सीरीज के तीसरे हैमिल्टन टी-20 में 86 रन की पारी खेली थी। इस सीरीज में क्लीन स्वीप से हारने के बाद भारतीय टीम 252 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड दूसरे और ऑस्ट्रेलिया टीम टॉप पर है।

 

वनडे में टॉप पर हैं मंधाना

स्मृति मंधाना वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर हैं। उनके साथ भारतीय कप्तान मिताली राज भी टॉप 10 में शामिल हैं। मिताली न्यूजीलैंड की कप्तान एमी सैदरवेट के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं। दोनों के 669 रेटिंग पॉइंट हैं।

 

गेंदबाजी रैंकिंग में दो भारतीय

अंतरराष्ट्रीय टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में दो भारतीय महिलाएं हैं। स्पिनर राधा यादव 18 स्थान की छलांग लगाते हुए 10वीं रैंकिंग पर पहुंच गई हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 4 विकेट लिए थे। पूनम यादव पहले से ही 707 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। इनके अलावा दीप्ति शर्मा पांच स्थान का फायदा लेते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 14वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें