• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Jimmy Neesham Dropped For The First Time In Three Years, Bracewell And Ejaz Among New Zealand's Contracted Players

कीवी बोर्ड ने जारी की कॉन्ट्रैक्टेड 20 खिलाड़ियों की सूची:जिमी नीशाम तीन साल में पहली बार हटे, ब्रेसवेल और एजाज न्यूजीलैंड के अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल

वेलिंगटन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

IPL में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे ऑल राउंडर जिमी नीशाम न्यूजीलैंड के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर हो गए हैं। उन्हें तीन साल बाद इस सूची से हटाया गया है। उनकी जगह ऑफ स्पिनर मिचेल ब्रेसवेल और ऐजाज पटेल को अनुबंधित किया गया है। कीवी बोर्ड ने शुक्रवार को 20 अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की है।

31 साल के नीशाम ने कीवी टीम की ओर से 2019 ICC ODI वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए तीन विकेट चटकाए थे। वे नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से ड्रॉप किए गए थे। हाल ही में न्यूजीलैंड बोर्ड ने उन्हें भारतीय लीग में फोकस करने के लिए परमिशन दी थी।

ब्रेसवेल को पहली बार कॉन्ट्रेक्ट मिला :

ब्रेसवेल ने मार्च में नीदरलैंड के खिलाफ डेब्यू मैच खेला था। वे हाल ही में ब्रिटेन टूर के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में चुने गए हैं। वे पहली बार 20 अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किए गए हैं। इस सूची में एजाज पटेल का भी नाम है।

मुंबई टेस्ट में एजाज ने भारत के सभी दस विकेट चटकाए थे
मुंबई टेस्ट में एजाज ने भारत के सभी दस विकेट चटकाए थे

परफेक्ट-10 हासिल करने वाले ऐजाज की वापसी

कीवी बोर्ड की सूची में स्पिनर एजाज पटेल ने वापसी की है। उन्हें पिछले सीजन में इस सूची से बाहर कर दिया गया था। ऐजाज ने दिसंबर माह में भारत के खिलाफ सभी दस विकेट चटकाए थे। वे परफेक्ट-10 हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने थे।

इन खिलाड़ियों को शामिल किया

टॉम ब्लुंडल, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल ब्रेसवेल, डेवन कॉन्वे, कॉलिन डे ग्रैंडहोमे, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हैनरी, कयले जैमिसन, टॉम लॉथम, ड्रेयल मिचेल, हेमरी निकोलस, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, इश सोढ़ी, टिम साउदी, नाइल वेगनर, केन विलियम्सन, विल यांग।