कश्मीर के क्रिकेटर पर चोरी का आरोप:जम्मू-कश्मीर क्रिकेट बोर्ड ने परवेज रसूल पर रोलर चुराने का आरोप लगाया, खिलाड़ी ने कहा- यह दुर्भाग्यपूर्ण

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) ने खिलाड़ी परवेज रसूल पर एक बहुत ही गंभीर आरोप लगाया है। क्रिकेट बोर्ड ने रसूल पर रोलर चोरी करने का आरोप लगाया है। JKCA ने साथ ही रसूल को नोटिस जारी कर कहा है कि या तो वे पिच रोलर लौटाएं या फिर कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें।

पुलिस कार्रवाई भी हो सकती है
जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन ने नोटिस में कहा- आपके पास जेकेसीए की जो भी मशीन है वो वापस कर दें। इन मशीनों को वापस करने के लिए आपको एक हफ्ते का वक्त दिया जा रहा है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो फिर आपके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

क्रिकेटर ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण
JKCA द्वारा लगाए गए इस आरोप को परवेज रसूल ने खारिज किया है। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा- एक इंटरनेशनल क्रिकेटर से बेहद बुरा व्यवहार किया जा रहा है। मैंने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट को अपना सब कुछ दिया है। इस तरह के आरोप कैसे लगाए जा सकते हैं। यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

JKCA के सदस्य ने कहा- मामले को दिया जा रहा है तूल
हालांकि, जेकेसीए के सदस्य अनिल गुप्ता इस मामले को बेवजह तूल देने की बात कह रहे हैं। अनिल के मुताबिक, यह नोटिस सिर्फ परवेज रसूल को नहीं भेजा गया है। जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन की मशीन जिस भी सदस्य के पास है उसे लौटाने के लिए कहा गया है। परवेज रसूल ने बिना वजह से इस बात को दिल पर ले लिया और मुझे नहीं समझ आता कि क्यों वो ऐसा कह रहे हैं।

भारत के लिए खेल चुके हैं दो मैच
साल 2014 के बांग्लादेश दौरे पर ऑलराउंडर परवेज रसूल को अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला था और 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने टी20 डेब्यू किया था। टीम इंडिया के लिए एक वनडे में रसूल दो और एकमात्र टी-20 आई में 1 विकेट लेने में सफल रहे।

आईपीएल में रसूल पुणे वॉरियर्स इंडिया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 11 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके खाते में सिर्फ 4 विकेट आए हैं।

J&K क्रिकेट का है बड़ा नाम
32 वर्षीय परवेज रसूल को घरेलू क्रिकेट का एक बड़ा नाम माना जाता है और जम्मू-कश्मीर के लिए तो वे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। अभी तक 82 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 4807 रन बनाने के साथ 266 विकेट चटकाए हैं।

खबरें और भी हैं...