पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Joe Root Double Century Record List Update; England Captain Scored 200 Runs Four Times Against India Vs New Zealand Australia

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी:जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में जब भी 200+ की पारी खेली, इंग्लैंड की टीम हारी नहीं

चेन्नईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (218 रन) ने दोहरा शतक जमा दिया है। यह टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत नहीं है। रूट ने टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले चार बार 200+ रनों की पारी खेली है। इनमें इंग्लैंड की टीम को कभी हार नहीं झेलनी पड़ी है। दो में इंग्लैंड जीता और दो टेस्ट ड्रॉ रहे।

पहला दोहरा शतक 2014 में जमाया
रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में जमाया था। तब उन्होंने 200 रनों की नाबाद पारी खेली थी। यह मैच ड्रॉ रहा था। रूट मैन ऑफ द मैच चुने गए थे

पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में 254 रनों की पारी
रूट ने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में मैनचेस्टर में बनाया था। तब उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में 254 रन बनाए थे। इस मैच में इंग्लैंड ने 330 रनों से जीत हासिल की। रूट मैन ऑफ द मैच बने।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में तीसरी डबल सेंचुरी
रूट ने करियर की तीसरी डबल सेंचुरी न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में हैमिल्टन टेस्ट में बनाया था। यह विदेशी जमीन पर रूट की पहली डबल सेंचुरी थी। उन्होंने 226 रनों की पारी खेली। यह टेस्ट ड्रॉ रहा था।

पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक
भारत दौरे से ठीक पहले इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के दौरे पर गई थी। वहां, भी रूट ने गॉल में हुए पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाते हुए 228 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड ने यह टेस्ट मैच 7 विकेट से जीता था।
यह साफ है कि रूट को एशियाई टीमों के खिलाफ बल्लेबाजी करना ज्यादा भाता है। उनकी पांच में से चार डबल सेंचुरी एशियाई टीमों के खिलाफ ही बनी है।

रूट जब भारत के खिलाफ शतक बनाते हैं इंग्लैंड हारता नहीं है
जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ पांचवीं बार शतक जमाया है। इससे पहले उन्होंने जिन चार मैचों में शतक जमाया एक में भी इंग्लैंड हारा नहीं। रूट ने भारत के खिलाफ 2014 में नॉटिंघम में और लंदन में, 2016 में राजकोट में और 2018 में लंदन में शतक जमाया था। इनमें से दो में इंग्लैंड को जीत मिली और दो टेस्ट ड्रॉ रहे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें