• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Joe Root Said So Far Our Bowlers Have Bowled Well Against Virat Kohli, We Have Found Many Ways To Get Him Out

जीतनी है सीरीज तो कोहली को रखना होगा शांत:जो रूट ने कहा- अभी तक हमारे गेंदबाजों ने विराट कोहली के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की, हमने उन्हें आउट करने के कई तरीके खोजे

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहले दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का खासा दबदबा देखने को मिला था, लेकिन लीड्स टेस्ट एक पारी और 76 रन से जीतने के साथ मेजबान इंग्लैंड ने जोरदार वापसी की। सीरीज का चौथा मुकाबला 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल पर खेला जाएगा।

रूट ने कहा- विराट को शांत रखना जरूरी
चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का एक बड़ा बयान सामने आया है। रूट का ऐसा कहना है कि यदि इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज जीतनी है तो बचे हुए दोनों मुकाबलों में विराट कोहली को शांत रखना होगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रूट ने कहा- टीम की जीत का श्रेय हमारे गेंदबाजी आक्रमण को जाता है। विराट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, इसलिए इसका श्रेय गेंदबाजी को दिया जाना चाहिए। हम उन्हें शांत रखने में सफल रहे हैं, यह हमारी गेंदबाजी यूनिट का एक बहुत अच्छा प्रयास है और अगर हमें यह सीरीज जीतनी है तो हमें इसे जारी रखना होगा। हमने उन्हें आउट करने के कई तरीके खोजे हैं। वह एक अच्छा खिलाड़ी है और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हमें बेस्ट खिलाड़ियों को आउट करने के तरीकों पर गौर करना होगा।

नहीं चल रहा कोहली का बल्ला
अभी तक पूरी सीरीज में विराट कोहली का बल्ला रनों के लिए तरसता नजर आया है। पांच पारियों भारतीय कप्तान के बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक देखने को मिला है और उन्होंने 24.80 की औसत के साथ मात्र 124 रन बनाए हैं। पांचों पारियों में विराट को अंदर आती हुई गेंदों ने खासा परेशान किया है। भारत को अगर शेष दोनों मैचों में पलटवार करना है तो कोहली को समय रहते फॉर्म में वापसी करनी होगी।

भारत करेगा जोरदार वापसी
जो रूट का ऐसा कहना है कि लीड्स में मिली जीत के बाद हमारी टीम राहत की सांस नहीं ले सकती, क्योंकि भारत निश्चित रूप से वापसी करेगा। उन्होंने कहा- विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारत जैसी विश्व स्तरीय टीम से मैं महज एक प्रतिक्रिया से ज्यादा की उम्मीद करता हूं। हम भ्रमित होकर मूर्ख ना बने, ये हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमें अब ज्यादा मेहनत करनी है, अगर हम खेल को किसी भी चीज से ज्यादा चाहते हैं तो हमें मजबूत बनना होगा।