पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जो रूट से पिछड़े जसप्रीत बुमराह:इंग्लैंड के कप्तान चुने गए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, विमेंस कैटेगरी में आयरलैंड की एमियर ने मारी बाजी

दुबई7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जो रूट ने भारत-इंग्लैंड सीरीज में 3 शतक जमाए। बुमराह ने 18 विकेट लिए। - Dainik Bhaskar
जो रूट ने भारत-इंग्लैंड सीरीज में 3 शतक जमाए। बुमराह ने 18 विकेट लिए।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीन शतक जमाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आईसीसी ने अगस्त महीने का प्लेयर ऑफ द मंथ (मेंस कैटेगरी) चुना है। रूट ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के बॉलर शाहीन शाह अफरीदी को पीछे छोड़ते हुए यह अवॉर्ड अपने नाम किया। विमेंस कैटेगरी में आयरलैंड की एमिएर रिचर्डसन ने यह अवॉर्ड जीता है।

रूट ने 4 टेस्ट में 564 रन बनाए
इंग्लैंड के कप्तान ने भारत के खिलाफ सीरीज में 4 टेस्ट मैचों की 7 पारियों में 94.00 की औसत से 564 रन बनाए। उन्होंने पहले तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक जमाए। बुमराह ने इस सीरीज में अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया था। उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 18 विकेट लिए थे। ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी में उन्होने शानदार स्पेल किया था। रूट अपने शानदार फॉर्म के बूते जो केन विलियम्सन को पीछे छोड़कर ICC टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहला स्थान स्थान हासिल किया है।

अफरीदी ने दो टेस्ट में 18 विकेट लिए
शाहीन शाह अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 18 विकेट चटकाए थे । दूसरे टेस्ट में उन्होंने दस विकेट अपने नाम किए थे और यह कारनामा करने वाले पाकिस्तान के चौथे सबसे युवा गेंदबाज बने। वेस्टइंडीज में खेली गई यह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

नहीं खेला जा सका पांचवां टेस्ट
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल कर दिया गया। भारतीय टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम इंडिया के खेमे में डर का माहौल पैदा हो गया था। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया था।

खबरें और भी हैं...