क्रिकेट / जोफ्रा इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए, आयरलैंड के खिलाफ मैच से वनडे में डेब्यू करेंगे



जोफ्रा आर्चर। जोफ्रा आर्चर।
इयॉन मोर्गन। इयॉन मोर्गन।
X
जोफ्रा आर्चर।जोफ्रा आर्चर।
इयॉन मोर्गन।इयॉन मोर्गन।

  • इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक वर्ल्ड कप के मुकाबले होंगे
  • इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इयॉन मोर्गन को टीम की कमान सौंपी

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 06:51 PM IST

लंदन. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे। हालांकि, उनको अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी-20 और पांच मैच की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। वे आयरलैंड के खिलाफ मैच से वनडे में डेब्यू करेंगे।

 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने टीम की कमान इयॉन मोर्गन को दी है। टीम में दो विकेटकीपर के रूप में जॉनी बेयर्स्टो और जोस बटलर शामिल हैं। टीम के अन्य प्रमुख खिलाड़ियों में जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स हैं।

 

23 मई तक कर सकते हैं बदलाव

आईसीसी ने संबंधित क्रिकेट बोर्डों को 23 मई तक का समय दिया है। इस दौरान वे अपनी टीम में कोई भी बदलाव कर सकते हैं। इस लिहाज से जोफ्रा आर्चर के पास एक मौका बन सकता है। जोफ्रा के ससेक्स टीम साथी क्रिस जॉर्डन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे खेलने वाली 17 सदस्यीय टीम में अतिरिक्त सदस्य हैं। वे भी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे।

 

आईपीएल में खेल रहे इंग्लिश क्रिकेटर्स 26 अप्रैल से पहले स्वदेश लौटेंगे

इंग्लैंड 3 मई को डबलिंग में आयरलैंड के खिलाफ वनडे खेलेगा। इसके दो दिन बाद पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैच खेलेगा। आठ मई से पाकिस्तान के खिलाफ 5 वनडे की सीरीज शुरू होगी। ऐसे में आईपीएल में खेल रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों को 26 अप्रैल तक स्वदेश लौटना होगा।

 

वेस्टइंडीज की अंडर-19 टीम से खेल चुके हैं जोफ्रा
जोफ्रा 2014 में 3 बार वेस्टइंडीज की अंडर-19 टीम के लिए खेले। बाद में उन्होंने संकेत दिए, कि वे इंग्लैंड के लिए खेलना चाहते हैं। जोफ्रा के पिता ब्रिटिश हैं। उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट भी है, लेकिन ईसीबी का नियम कहता था कि कोई भी व्यक्ति इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से तब तक नहीं खेल सकता, जब तक कि उसने सात साल का रेजिडेंसी पीरियड पूरा नहीं कर लिया हो। हालांकि, नवंबर 2018 में ईसीबी ने इस समय सीमा को घटाकर 3 साल कर दिया था। इसके चलते ही जोफ्रा को आयरलैंड के खिलाफ वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में इंग्लैंड की ओर से खेलने का मौका मिला।

 

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम : इयॉन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयर्स्टो, जोस बटलर, टॉम करन, जोए डेनले, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

 

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे के लिए चुनी गई इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम : इयॉन मोर्गन, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयर्स्टो, जोस बटलर, टॉम करन, जोए डेनले, क्रिस जॉर्डन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

 

आयरलैंड के खिलाफ वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम : इयॉन मोर्गन, जोफ्रा आर्चर, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, जोए डेनले, क्रिस जॉर्डन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, जेम्स विंस, डेविड विले, मार्क वुड।
 

COMMENT