राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका:जोस बटलर IPL-2021 का फेज-2 नहीं खेलेंगे, दूसरी बार पिता बनने वाले हैं इंग्लैंड के स्टार

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोस बटलर पहले से एक बेटी के पिता हैं। - Dainik Bhaskar
जोस बटलर पहले से एक बेटी के पिता हैं।

IPL की टीम राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख खिलाड़ी और इंग्लैंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर UAE में अगले महीने शुरू होने वाले 2021 सीजन के फेज-2 में नहीं खेलेंगे। बटलर ने अपना नाम वापस ले लिया है। वे जल्द ही पिता बनने वाले हैं और अभी परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने दी जानकारी
राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। रॉयल्स ने अपने ट्वीट में लिखा है- जोस बटलर फेज-2 में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। जोस और लूसी बटलर जल्द ही दूसरी बार पैरेंट्स बनने वाले हैं। हमें उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और रॉयल्स फैमिली के नए सदस्य का हमसे इंतजार नहीं हो पा रहा।

ग्लेन फिलिप्स होंगे बटलर के रिप्लेसमेंट
राजस्थान रॉयल्स ने बटलर के बाहर होने की जानकारी देने के तुरंत बाद ही उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर विकेटकीपर बैट्समैन ग्लेन फिलिप्स बटलर की जगह टीम में शामिल किए गए हैं। ग्लेन कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं।

25 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेल चुके हैं फिलिप्स
ग्लेन फिलिप्स ने अब तक 25 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 149.70 की स्ट्राइक रेट के साथ 506 रन बनाए हैं। उन्होंने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मिलाकर अब तक 134 टी-20 मैच खेले हैं। इनमें उनके नाम 143.28 की स्ट्राइक रेट से 3744 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं।

पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर है टीम
राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले फेज में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। टीम ने 7 में से सिर्फ 3 मैच ही अपने नाम किए थे। बटलर के अलावा टीम से जोफ्रा आर्चर पहले ही बाहर हो चुके हैं और पहला फेज भी नहीं खेले थे। वहीं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से ब्रेक ले रखा है। उनके खेलने की संभावना भी काफी कम है।