सूर्यकुमार टी-20 रैंकिंग में नंबर 2:नंबर वन पाकिस्तानी बैटर बाबर से सिर्फ 2 पॉइंट पीछे, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में खेली 76 रन की पारी

सेंट कीट्स2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत के सूर्यकुमार यादव बुधवार को जारी बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले वे 5वें नंबर पर थे। वे टी-20 के नंबर वन बल्लेबाज पाकिस्तान के बाबर आजम से बस 2 पॉइंट्स पीछे हैं।

उन्होंने मंगलवार को ही वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 44 गेंदों में 76 रन की पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में सूर्यकुमार को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था।

खूब चल रहा है सूर्या का बल्ला

  • सूर्यकुमार के अब 816 रेटिंग अंक हैं। वह विंडीज के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज के तीन मैचों में 111 रन बना चुके हैं।
  • रैकिंग में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रेंडन किंग, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को भी काफी फायदा हुआ है। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रैंकिंग में 66वीं पोजिशन पर हैं।
  • इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में आठ विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में बढ़त हासिल की है और दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण 19 रेटिंग पॉइंट हासिल किए।
  • शम्सी पिछले साल अप्रैल से अक्टूबर तक की अवधि के लिए शीर्ष स्थान पर थे, अब वह शीर्ष क्रम के जोश हेजलवुड से पीछे हैं, जो 792 रेटिंग के साथ टॉप पर हैं।

किस-किस को मिली बढ़त
वेस्टइंडीज के स्पिनर अकिला हुसैन छठे स्थान पर, इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन 16वें, न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनर 17वें और ईश सोढ़ी 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वनडे रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में अर्धशतक लगाने के बाद एक पायदान ऊपर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं।