एश्टन एगर की हैरतअंगेज फील्डिंग:बाउंड्री पर हवा में उछल कर बचाए ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच रन

एडिलेड12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एश्टन एगर ने शानदार फील्डिंग का नजारा पेश किया और टीम के लिए पांच रन बचाए। उनकी फील्डिंग को देखकर स्टेडियम में बैठे दर्शक भी दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर हो गए।

मैच का 45वां ओवर पैट कमिंस डाल रहे थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने मिडविकेट की ओर खेला। ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर गिरेगी और इंग्लैंड के खाते में 6 रन जुड़ेंगे। उसी समय वहां पर फिल्डिंग कर रहे एश्टन एगर ने जमीन से करीब 4 फुट ऊपर उछलकर गेंद को पकड़ा। जब उन्होंने देखा कि वह बाउंड्री लाइन के बाहर गिरेंगे, तब उन्होंने पहले गेंद को अंदर फेंक दिया। मलान को केवल एक रन मिला। इस तरह एश्टन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच रन बचाए। एगर की इस फील्डिंग का मैच का कमेंट्री कर रहे कमेंटेर्ट्स ने भी तारीफ की। बाद में मलान का कैच एश्टन ने ही पकड़ा।

एश्टन एगर ने बाउंड्री लाइन पर शानदार फील्डिंग की।
एश्टन एगर ने बाउंड्री लाइन पर शानदार फील्डिंग की।

इंग्लैंड ने बनाए 287 रन
ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके ओपनर फिलिप शॉल्ट 18 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इंग्लैंड के 3 विकेट 31 रन पर गिर चुके थे। तब डेविड मलान ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। उन्होंने 128 गेंदों पर 134 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 4 छक्का भी जड़ा। इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 287 रन बनाए।

डेविड मलान ने 128 गेंदों पर 134 रन बनाए।
डेविड मलान ने 128 गेंदों पर 134 रन बनाए।

कमिंस और जंपा ने लिए 3-3 विकेट
ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने 10 ओवर में 62 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं एडम जंपा भी 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस को 1-1 विकेट मिले।

पैट कमिंस ने इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई।
पैट कमिंस ने इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई।