पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Kapil Dev Discharged From Hospital. Chetan Sharma Shared Picture On Twitter. Kapil Had Undergone Angioplasty After Suffering A Heart Attack Earlier This Week.

कपिल देव की अस्पताल से छुट्टी:हार्ट अटैक के बाद 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान की एंजियोप्लास्टी हुई थी; चेतन शर्मा ने फोटो शेयर की

दिल्ली8 महीने पहले
पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने अस्पताल के एक डॉक्टर अतुल माथुर के साथ कपिल देव की फोटो शेयर की।

भारतीय क्रिकेट टीम को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अस्पताल के एक डॉक्टर अतुल माथुर के साथ कपिल देव की फोटो शेयर की। चेतन शर्मा ने कैप्शन में लिखा, 'डॉक्टर माथुर ने ही कपिल की एंजियोप्लास्टी की थी। कपिल अब ठीक हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।'

सीने में दर्द के बाद कपिल की हुई एंजियोप्लास्टी

बता दें कि सीने में दर्द के बाद शुक्रवार को कपिल देव को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हार्ट में ब्लॉकेज के कारण कपिल देव की एंजियोप्लास्टी भी हुई। हार्ट अटैक की खबर के बाद सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली समेत कई फैंस ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी।

1983 में वर्ल्ड कप जिताया

पूर्व लेजेंड ऑलराउंडर कपिल की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वनडे वर्ल्ड कप जीता था। कपिल ने 131 टेस्ट में 5248 और 225 वनडे में 3783 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 434 और वनडे में 253 विकेट भी लिए।

कपिल ने 1994 में आखिरी मैच खेला था

कपिल ने 1 अक्टूबर 1978 को पाकिस्तान के खिलाफ क्वेटा में वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने पहला टेस्ट इसी साल 16 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में खेला था। कपिल ने 1994 में क्रिकेट से संन्यास लिया। उन्होंने आखिरी मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में वनडे खेला था।

बॉलीवुड में बन रही कपिल की बायोपिक

कपिल देव के जीवन पर बॉलीवुड में बायोपिक फिल्म ‘83’ बन रही है। इसमें लीड रोल रणवीर सिंह निभा रहे हैं। फिल्म में 1983 वर्ल्ड कप जीतने पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, इसलिए टाइटल ‘83’ रखा गया है। कपिल को लेकर तीन बायोग्राफी ‘बाय गॉड्स डिक्री, क्रिकेट माय लाइफ और स्ट्रेट फ्रॉम द हार्ट’ पहले ही लिखी जा चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...