पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Kapil Dev Health News Update | Legendary Cricketers Kapil Dev Hospitalised After Suffering Heart Attack In Delhi

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कपिल देव को हार्ट अटैक:1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया

नई दिल्लीएक महीने पहले
कपिल देव ने 131 टेस्ट में 5248 और 225 वनडे में 3783 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 434 और वनडे में 253 विकेट भी लिए।

भारतीय क्रिकेट टीम को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को हार्ट अटैक आया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीने में दर्द के बाद शुक्रवार को उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया। हार्ट में ब्लॉकेज के कारण कपिल देव की एंजियोप्लास्टी हुई है।

डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल देव की हालत स्थिर है। वे खतरे से बाहर हैं। हार्ट अटैक की खबर के बाद सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली समेत कई फैंस ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की।

1983 में वर्ल्ड कप जिताया
पूर्व लेजेंड ऑलराउंडर कपिल की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वनडे वर्ल्ड कप जीता था। कपिल ने 131 टेस्ट में 5248 और 225 वनडे में 3783 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 434 और वनडे में 253 विकेट भी लिए।

कपिल ने 1994 में आखिरी मैच खेला था
कपिल ने 1 अक्टूबर 1978 को पाकिस्तान के खिलाफ क्वेटा में वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने पहला टेस्ट इसी साल 16 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में खेला था। कपिल ने 1994 में क्रिकेट से संन्यास लिया। उन्होंने आखिरी मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में वनडे खेला था।

बॉलीवुड में बन रही कपिल की बायोपिक
कपिल देव के जीवन पर बॉलीवुड में बायोपिक फिल्म ‘83’ बन रही है। इसमें लीड रोल रणवीर सिंह निभा रहे हैं। फिल्म में 1983 वर्ल्ड कप जीतने पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, इसलिए टाइटल ‘83’ रखा गया है। कपिल को लेकर तीन बायोग्राफी ‘बाय गॉड्स डिक्री, क्रिकेट माय लाइफ और स्ट्रेट फ्रॉम द हार्ट’ पहले ही लिखी जा चुकी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें