सलाह / कपिल देव ने कहा- धोनी दिमाग गर्म न करो और संन्यास मत लेना; लता मंगेशकर ने भी की थी यही अपील

विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रन आउट होकर लौटते एमएस धोनी। विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रन आउट होकर लौटते एमएस धोनी।
X
विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रन आउट होकर लौटते एमएस धोनी।विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रन आउट होकर लौटते एमएस धोनी।

  • कपिल ने एक बांग्ला अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने एमएस को क्या सलाह दी 
  • कपिल की कप्तानी में 1983 में भारत ने पहली बार विश्व कप जीता था

दैनिक भास्कर

Jul 19, 2019, 05:42 PM IST

खेल डेस्क. विश्व कप क्रिकेट 2019 के खत्म होने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन खुद धोनी इस बारे में चुप हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने धोनी को सलाह दी है कि उन्हें संन्यास के बारे में नहीं सोचना चाहिए। एक बांग्ला अखबार को दिए इंटरव्यू में कपिल ने इस बात का खुलासा किया है। कुछ दिन पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी माही से यही अपील की थी। 

 

दिमाग गर्म न करें 
बांग्ला अखबार ‘आजकल’ को दिए इंटरव्यू में कपिल देव ने कहा, “विश्व कप के दौरान मैं लंदन के एक होटल में था। इसी दौरान मैंने अपने एक दोस्त से धोनी का नंबर लिया। लेकिन, मैंने उन्हें बजाए फोन करने के एक मैसेज किया। इसमें मैंने लिखा- धोनी आपको, संन्यास नहीं लेना चाहिए। अपना दिमाग गर्म न होने दें। ये मैसेज मैं एक पूर्व क्रिकेटर के रूप में रहा हूं। 1984-85 में मुझे ईडन गार्डन टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया गया था। तब गुस्से में मैंने भी रिटायरमेंट के बारे में सोचा था।”

 

फैसला खुद करें
कपिल के मुताबिक, धोनी ने तो खुद ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया। अगर वह चाहते तो 10 टेस्ट और भी खेल सकते थे। अब देश के पांच चयनकर्ता उनका भविष्य तय करेंगे। यह कैसे स्वीकार किया जा सकता है। सचिन और सुनील गावस्कर जैसे महान क्रिकेटर खुद तय करते हैं कि कब संन्यास लेना है। धोनी से अपील है कि वो खुद अकेले बैठकर और ठंडे दिमाग से फैसला करें कि उन्हें करना क्या है। कपिल की कप्तानी में भारत ने पहली बार 1983 में जबकि धोनी की कप्तानी में 2011 में दूसरी बार विश्व कप जीता था। 

 

लता मंगेशकर ने भी की थी यही अपील
11 जुलाई को स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी महेंद्र सिंह धोनी से अपील में कहा था कि उन्हें संन्यास नहीं लेना चाहिए, क्योंकि देश को और क्रिकेट को अभी उनकी काफी जरूरत है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना