क्रिकेट / कपिल देव बोले- अफवाहें फैलाने में मीडिया का भी हाथ, दो लोगों की अलग सोच संभव



पिछले कई दिनों से इस तरह की खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव चल रहा है। (फाइल) पिछले कई दिनों से इस तरह की खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव चल रहा है। (फाइल)
X
पिछले कई दिनों से इस तरह की खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव चल रहा है। (फाइल)पिछले कई दिनों से इस तरह की खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव चल रहा है। (फाइल)

  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के मुताबिक, दो इंसान एक ही मसले पर अलग-अलग विचार रख सकते हैं
  • कपिल देव क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य हैं, यही कमेटी अगला कोच नियुक्त करेगी

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2019, 04:13 PM IST

खेल डेस्क. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबरें कई दिनों से आ रही हैं। कोहली और रोहित दोनों ही इस पर अपना रुख साफ कर चुके हैं। अब बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य और पूर्व कप्तान कपिल देव ने इस मसले पर राय दी है। कपिल ने कहा, “दो लोगों के विचार अलग हो सकते हैं। लेकिन, थोड़ा बहुत तो आप भी (मीडिया) भी हेल्प करते हैं अफवाह फैलाने में।” 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल गुरुवार रात कोलकाता में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ये बात कही। 

 

खेलते वक्त कोई अफवाह नहीं
कोहली और रोहित के बीच मनमुटाव की खबरों पर पूछे गए एक सवाल पर इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, “हर व्यक्ति को अपना काम करना चाहिए। थोड़ा बहुत तो मीडिया भी अफवाह फैलाने का काम करता है। लेकिन, जब आप खेल रहे होते हैं तो कोई अफवाह कोई कयास नहीं होते। जब आप बैटिंग कर रहे होते हैं तो कोई लड़ाई नहीं होती। मैदान के बाहर दो लोगों की सोच अलग हो सकती है और उनके काम करने का तरीका भी अलग हो सकता है।” 

 

विराट ने भी किया था मतभेद से इनकार
वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से विराट कोहली ने रोहित से मतभेद की खबरों पर था, “अगर मैं किसी व्यक्ति को पसंद नहीं करता या मुझे उससे असुरक्षा महसूस होती है तो आपको वह मेरे चेहरे पर दिखेगा। मैंने हमेशा से रोहित शर्मा की तारीफ की है, क्योंकि मैं जानता हूं कि वे अच्छे हैं। हमारे बीच कभी कोई मतभेद नहीं रहे। अगर टीम का माहौल अच्छा नहीं होता, तो पिछले दो-तीन साल से हम जिस तरह खेल रहे हैं, वह मुमकिन नहीं होता। मैं यह बात जानता हूं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कामयाबी के लिए ड्रेसिंग रूम में आपसी भरोसे का भाव और माहौल कितना जरूरी होता है।”

 

मैं देश के लिए खेलता हूं : रोहित
रोहित शर्मा ने बुधवार को एक ट्वीट किया था। इसमें लिखा, “मैं सिर्फ अपनी टीम के लिए नहीं खेलता हूं। मैं अपने देश के लिए खेलता हूं।” खास बात ये है कि गुरुवार को कप्तान कोहली ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया। इसमें बाकी प्लेयर तो नजर आ रहे थे लेकिन रोहित नहीं थे। इसके बाद कई यूजर्स ने पूछा कि फोटो में रोहित क्यों नहीं हैं। रोहित ने हालिया विश्व कप में पांच शतक लगाए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना