पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Kashmir Premier League Former South African Star Herschelle Gibbs Claims – BCCI Has Said That If You Play In This League, Then You Will Get Entry Ban In India

कश्मीर प्रीमियर लीग पर भारत सख्त:साउथ अफ्रीका के पूर्व स्टार हर्शल गिब्स का दावा- BCCI ने कहा कि इस लीग में खेले तो भारत में एंट्री बैन

जोहानिसबर्ग2 महीने पहले
हर्शल गिब्स का दावा है कि BCCI उसे KPL में खेलने से रोकने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तान अपने राजनीतिक एजेंडे के तहत अवैध रूप से कब्जा किए गए कश्मीर के हिस्से (POK) में टी-20 लीग आयोजित कर रहा है। इस लीग के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कई विदेशी खिलाड़ियों को भी साइन किया है। हालांकि, कई विदेशी स्टार अब इस लीग से हट रहे हैं। इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर हर्शल गिब्स ने एक बड़ा दावा किया है। गिब्स ने कहा है भारतीय क्रिकेट बोर्ड उन पर दबाव डाल रहा है कि अगर वे इस लीग में खेलेंगे तो भारत में उनकी एंट्री बैन कर दी जाएगी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी इस तरह का दावा किया है।

भारत में क्रिकेट से जुड़ा कोई काम नहीं मिलेगा
गिब्स के अनुसार BCCI ने यह भी कहा है कि जो भी विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में होने वाली लीग में हिस्सा लेगा, उसे भविष्य में कभी भारत में क्रिकेट से जुड़ा काम नहीं मिलेगा। गिब्स ने कहा कि BCCI ने यह संदेश साउथ अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ग्रीम स्मिथ को दिया है। स्मिथ ने उन्हें इसके बारे में बताया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बौखलाया
गिब्स के इस दावे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बौखला गया है। वह भारत के रुख की आलोचना कर रहा है। PCB ने यह दावा किया है कि भारतीय बोर्ड के दबाव के बावजूद गिब्स और श्रीलंका के तिलरत्ने दिलशान इस लीग में जरूर खेलेंगे। पाकिस्तानी बोर्ड ने इनके अलावा इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर सहित कुछ अन्य विदेशी खिलाड़ियों को भी साइन किया था। अभी यह तय नहीं है कि ये खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा लेंगे या नहीं।

BCCI ने नहीं दिया है कोई आधिकारिक बयान
गिब्स और PCB के दावे पर BCCI या भारत सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। यह भी मुमकिन है कि गिब्स PCB द्वारा तैयार बयान मीडिया में दे रहे हों।

खबरें और भी हैं...