क्रिकेट / केदार जाधव चोटिल, आईपीएल से बाहर; वर्ल्ड कप टीम में हैं शामिल



केदार जाधव। केदार जाधव।
X
केदार जाधव।केदार जाधव।

  • रविवार रात पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान कंधे में चोट लग गई थी
  • 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में वनडे वर्ल्ड कप होना है

Dainik Bhaskar

May 06, 2019, 01:51 PM IST

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर केदार जाधव कंधे में चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रविवार रात किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में जाधव को चोट लगी थी। बताया गया है कि इस चोट से उबरने में जाधव को दो सप्ताह का समय लग सकता है। वे वनडे वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल 4 ऑलराउंडर में से एक हैं। वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में होना है।

दो सप्ताह में ठीक हो सकते हैं जाधव

  1. चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया, 'केदार जाधव के इलाज के लिए एक्सरे और स्कैन भी करवाया गया। मुझे नहीं पता कि हम उन्हें दोबारा टूर्नामेंट में खेलते देख पाएंगे या नहीं। उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, लेकिन उनकी हालत ठीक भी नहीं है। वे खुद को स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे।'

  2. जाधव पिछले साल भी चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने एशिया कप 2018 में वापसी की थी। वर्ल्ड कप में अब जब एक महीने से भी कम का समय बचा है ऐस में उनका घायल होना भारतीय कप्तान और टीम प्रबंधन के लिए अच्छी खबर नहीं है।

  3. संभावना है कि जाधव दो सप्ताह में ठीक हो जाएंगे। यदि वे ठीक नहीं हो पाते हैं, तो वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू और ऋषभ पंत में से किसी एक को मौका मिल सकता है। रायडू और पंत को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं करके रिजर्व में रखा गया है।

  4. 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम इस प्रकार है

    विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना