पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पाक को डराती है कोहली की टीम, बड़े मैच से पहले हमेशा दबाव में रहती है हमारी टीम: वकार यूनुस

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • वकार ने पाक टीम को फिटनेस स्तर सुधारने की सलाह दी
  • ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार को हुए मुकाबले में भारत ने पाक को 89 रनों से शिकस्त दी  

मैनचेस्टर. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम पाकिस्तान में डर पैदा करती है। यूनुस ने कहा कि पाक टीम अपने चिर-प्रतिद्वंदियों के खिलाफ मैच में लगातार दबाव में दिखाई देती है। बीते कुछ सालों में दोनों टीमों में भारी अंतर पैदा हुआ है और यह ओल्ड ट्रैफर्ड में हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में साफ दिखा। 

1) पाक टीम से नाराज पूर्व खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में विराट की टीम ने पाक को 89 रनों से हरा दिया। इसके बाद से ही पाक के पूर्व खिलाड़ियों का गुस्सा टीम पर फूटा है। रमीज राजा से लेकर शोएब अख्तर ने टीम के प्रदर्शन और सरफराज की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। 

वकार ने कहा, “पाकिस्तानी टीम अभी भी सिर्फ प्रतिभा पर ही निर्भर है, जबकि भारत अब टीमवर्क पर काम कर रहा है। भारतीय खिलाड़ी अपनी भूमिका को समझ रहे थे और उन्हें अच्छे से पूरा करने की कोशिश कर रहे थे।”

वकार ने कहा, “पाकिस्तानी टीम 90 के दशक में काफी मजबूत थी, लेकिन अब लगता है कि यह भारतीय टीम पाक को डराती है। भारत के खिलाफ जब भी पाक टीम मैदान में उतरती है कमजोर ही लगती है। यूनुस ने कहा कि भारत को चुनौती देने के लिए पाक को सबसे पहले अपनी संस्कृति सुधारनी होगी, इसके बाद अपनी फिटनेस।” 

टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी लेने के फैसले पर वकार ने कहा कि सरफराज ने गलती की। खासकर तब जब आपके पास दो स्पिनर हैं। इससे भी खराब यह था कि हमारे गेंदबाज लगातार सही जगहों पर गेंद नहीं डाल सके और भारतीय बल्लेबाजों का काम आसान करते चले गए। 

वकार ने कहा कि भारतीय टीम के पास कलात्मक बल्लेबाजी लाइनअप है। वे खराब गेंदों का इंतजार करते हैं और पाक के खिलाफ तो उन्हें ज्यादा कुछ करने की जरूरत ही नहीं पड़ी क्योंकि हमारी लेंथ लगातार बदलती रही। आमिर एकमात्र गेंदबाज थे जिन्होंने अच्छी गेंदबाजी से दबाव बनाया। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें