IPL में लौटेंगे मिस्टर 360:कोहली ने दिए डिविलियर्स की वापसी के संकेत, अगले साल नई भूमिका में RCB से जुड़ सकते हैं

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के फैंस के लिए अच्छी खबर है। वे भारतीय लीग से एक बार फिर जुड़ सकते हैं। लेकिन, उनकी भूमिका अलग हो सकती है राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने डिविलियर्स की लीग में वापसी के संकेत दिए हैं। कोहली ने फ्रेंचाइजी के सोशल अकाउंट पर बात करते हुए कहा कि डिविलियर्स अगले साल नई क्षमताओं के साथ फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं। लेकिन, कोहली ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वे किस भूमिका में लौटेंगे। प्लेयर, कोच या फिर मेंटर।

एबीडी ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन से पहले क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। कोहली ने कहा कि मुझे उनकी बहुत याद आती है। मैं उनसे नियमित बात करता रहता हूं। वे हाल ही में अपने परिवार के साथ गोल्फ देखने अमेरिका गया था। वह आरसीबी के प्रदर्शन पर पैनी नजर रख रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वे अगले साल नई क्षमताओं के साथ टीम से जुड़ेंगे।

चमकीला करियर रहा है एबीडी का
डिविलियर्स का आईपीएल करियर बेहतरीन रहा है। डिविलियर्स ने 184 मुकाबलों में 5162 रन बनाए हैं। उन्होंने 3 शतक और 40 अर्धशतक जमाए हैं। वे लीग में 413 चौके और 251 छक्के लगा चुके हैं।

नए कप्तान फाफ पर बोले- हमारा आपसी तालमेल बहुत अच्छा
कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद फाफ डु प्लेसी ने कमान संभाली. कोहली ने कहा- 'फाफ और मैं एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं. हमारा आपसी तालमेल बहुत अच्छा है।'

अब तक फ्लॉप रहे हैं कोहली
कोहली ने मौजूदा सीजन से पहली RCB की कप्तानी छोड़ दी थी। वे लीग में 2008 के बाद सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। वे पूरे सीजन में फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों में 216 रन बनाए हैं। इसमें एक अर्धशतक शामिल हैं। उन्हें तीन दफा गोल्डन डक का शिकार भी होना पड़ा है। लीग के पहले सीजन में कोहली ने 13 मैच में 165 रन बनाए थे। अपने फार्म पर कोहली ने कहा कि मुझे ऐसा मेरे करियर में कभी नहीं हुआ है। इसलिए मैं केवल मुस्कुरा देता हूं। मुझे लगता है कि मैंने वो सब देख लिया है जो गेम मुझे दिखाना चाहता है।