पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विराट ने की टीम इंडिया की तारीफ:भारतीय कप्तान बोले- हम टॉप-2 में पहुंचना डिजर्व करते हैं, अब लॉर्ड्स में फाइनल जीतने पर फोकस; BCCI ने वीडियो शेयर किया

अहमदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोहली ने कहा कि हमें अब काफी सुकून है कि हम फाइनल में पहुंच गए। अगर पिछले 2 या ढाई साल में टीम इंडिया के सफर को देखा जाए, तो पता चल जाएगा कि हमने कितनी मेहनत की है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कोहली ने कहा कि हमें अब काफी सुकून है कि हम फाइनल में पहुंच गए। अगर पिछले 2 या ढाई साल में टीम इंडिया के सफर को देखा जाए, तो पता चल जाएगा कि हमने कितनी मेहनत की है। (फाइल फोटो)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनकी टीम पूरी तरह से ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना डिजर्व करती है। भारतीय टीम ने शनिवार को इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में हराकर WTC फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। 18 से 22 जून तक लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

कोहली ने कहा कि हमें अब काफी सुकून है कि हम फाइनल में पहुंच गए। अगर पिछले 2 या ढाई साल में टीम इंडिया के सफर को देखा जाए, तो पता चल जाएगा कि हमने कितनी मेहनत की है। अब हम एक टीम के रूप में एकजुट होकर फाइनल जीतने पर फोकस कर रहे हैं। BCCI ने कोहली के इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया है।

एक टीम के रूप में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया
टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि जिस तरह से पहला टेस्ट हारने के बाद हमने वापसी की, वह शानदार था। सभी खिलाड़ियों का इसमें योगदान रहा। मैं बहुत खुश हूं। हमारा सफर सिर्फ WTC तक नहीं है, बल्कि उससे आगे भी अच्छा करना है। हम हमेशा टीम के बारे में बात करते हैं और टीम ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई है।

भारत ने विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन किया
ओपनर रोहित शर्मा ने कहा कि टीम इंडिया ने सभी कठिनाइयों का डट कर सामना किया है। इसलिए टीम फाइनल में पहुंचना डिजर्व करती है। उन्होंने कहा, सभी को बधाइयां। WTC के शुरू होने के बाद से यह सफर बहुत मुश्किल रहा है। हमने भारत और विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत यहां खड़े हैं।

भारत ने टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा 12 मैच जीते
पहली बार हो रही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम इंडिया अब तक की सबसे सफल टीम रही है। उसने 21 में से सबसे ज्यादा 12 मैच जीते हैं। इंग्लैंड 11 जीत के साथ दूसरे नंबर पर रहा। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में 6 सीरीज में से 5 जीती हैं। एक में न्यूजीलैंड से हार मिली। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट की अपनी पहली सीरीज में अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें