• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Kohli Said The Level Of Indian Cricket Should Be High; Young Players Did A Great Performance

न्यूजीलैंड पर जीत के बाद विराट बोल-:कोहली बोले- भारतीय क्रिकेट का स्तर ऊंचा रहे; युवा खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि भारतीय क्रिकेट का स्तर ऊंचा रहे। यह जारी है और उम्मीद है कि आगे भी रहेगा। कोहली ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड से जीत के बाद कहा, 'भारतीय क्रिकेट का स्तर हमेशा ऊंचा रहना चाहिए, चाहे कोई भी खेले। वर्तमान में हमारे पास युवा खिलाड़ियों की अच्छी फौज है। ऐसे में युवा जब देश के लिए खेलें तो उनके अंदर भी ऐसी मानसिकता होनी चाहिए।'

युवा खिलाड़ियों की तारीफ
विराट ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और मयंक अग्रवाल ने सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में शानदार प्रदर्शन किया और विपरीत परिस्थितियों में शानदार खेले। कोहली ने कहा कि मयंक ने गजब का खेल दिखाया। ऐसे महत्वपूर्ण समय में आपको दमदार प्रदर्शन करना होता है और उन्होंने ऐसा किया है। उम्मीद है कि वह अब निरंतर ऐसा करते रहेंगे।

वहीं सिराज के बारे में कहा कि उनके पास प्रतिभा और कौशल दोनों है। वह अपने हर स्पेल में एक ही ऊर्जा के साथ गेंदबाज़ी करते हैं। ऐसा लगता है कि वह अपने हर स्पेल में एक या दो विकेट निकाल सकते हैं। वहीं अक्षर पटेल एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जो टीम में संतुलन लाते हैं। वह टी20 क्रिकेट में पहले से कामयाब थे और जब उन्हें टेस्ट में मौका मिला तो उन्होंने वहां भी कमाल दिखाया। वह फॉर्मेट के अनुसार ही अपने खेल में परिवर्तन भी लाते हैं, जो कि एक बेहतरीन खिलाड़ी की निशानी है।

कोहली ने कहा कि यह साल शानदार रहा
कोहली ने कहा कि यह साल हमारे लिए शानदार रहा। हमें टी-20 वर्ल्ड कप और टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हमें हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों को छोड़ दिया जाए, तो हम इंग्लैंड में दो टेस्ट जीते। हम घर में शानदार खेले। भारतीय टीम से उम्मीद है कि 12 महीनों में सब कुछ जीते लें, तो यह संभव नहीं है। एक टीम के तौर पर हम जानते हैं कि हमें किन क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है और हम कैसे सही दिशा में जा सकते हैं।

भारत ने 372 रनों से हराया
टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में सबसे बड़ी जीत हासिल करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज अपने नाम कर ली। मुंबई टेस्ट में इंडिया ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराया। रनों के लिहाज से इंडिया की ये सबसे बड़ी जीत है। इस टेस्ट के मैन ऑफ द मैच रहे मयंक अग्रवाल, जिन्होंने पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए। मैन ऑफ द सीरीज आर अश्विन को चुना गया, जिन्होंने 14 विकेट लिए और 70 रन बनाए।