--Advertisement--

क्रिकेट / जब संन्यास लूंगा, पूरी तरह बाहर हो जाऊंगा, दोबारा बैट नहीं उठाऊंगा : कोहली



कोहली के नाम वनडे में 38 शतक हैं। कोहली के नाम वनडे में 38 शतक हैं।
X
कोहली के नाम वनडे में 38 शतक हैं।कोहली के नाम वनडे में 38 शतक हैं।

  • कोहली ने कहा- संन्यास के बाद दुनिया भर के लीग में नहीं खेलूंगा
  • उन्होंने कहा- जिस दिन मेरी सारी ऊर्जा खत्म हो होगी, खेलना छोड़ दूंगा

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 05:20 PM IST

सिडनी. पिछले कुछ सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ी दुनिया भर में टी-20 लीग खेलते नजर आ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डी विलियर्स, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम, वेस्टइंडीज के ड्वेव ब्रावो और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन सहित दर्जनों क्रिकेटर ऐसा कर रहे हैं। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली का इसे लेकर नजरिया अलग है। उन्होंने कहा, "मैं जब संन्यास लूंगा, पूरी तरह बाहर हो जाऊंगा। दोबारा कभी भी बैट नहीं उठाऊंगा।"

मैं उनलोगों में नहीं जो दुनिया भर के लीग में खेलता हो: कोहली

  1. ऑस्ट्रेलियाई लीग बिग बैश में खेलने के सवाल पर कोहली ने कहा, "वे संन्यास के बाद दुनिया भर के लीग में नहीं खेलेंगे। मुझे भविष्य के बारे में नहीं पता, लेकिन जहां तक मेरा सवाल है, अभी मैं अधिक क्रिकेट खेल रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं उनलोगों में शामिल हूं जो दुनिया भर के लीग में खेलते हैं।"

  2. 'संन्यास के बाद क्या करूंगा पता'

    कोहली ने कहा, "पिछले पांच साल में मैंने बहुत क्रिकेट खेला है। मैं यह नहीं बता सकता कि संन्यास के बाद मैं पहली चीज क्या करूंगा क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं दोबारा बल्ला उठाऊंगा। जिस दिन मेरी सारी ऊर्जा खत्म हो हो जाएगी, खेलना छोड़ दूंगा।"

  3. पिछले 12 महीनों में बल्लेबाजी सुधरी

    कोहली ने टीम के बल्लेबाजों की तरीफ करते हुए कहा, "वर्ल्‍डकप से पहले हमारा बल्लेबाजी क्रम मजबूत नजर आ रहा है। पिछले 12 महीने में हमारे बल्लेबाजों ने खुद में सुधार किया और बेहतरीन नतीजे दिए। इसमें ओपनर्स की भूमिका महत्वपूर्ण रही है।"

Astrology

Recommended

Click to listen..