पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Kumar Sangakkara Said, Virat Kohli Has Opportunity To Become The Greatest After Donald Bradman

विराट की तारीफ:संगकारा ने कहा- कोहली में खेल के लिए गजब का जुनून, ब्रैडमैन के बाद वह दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से डॉन ब्रैडमेन को पीछे छोड़ चुके हैं। कोहली ने 86 टेस्ट में 7240 रन बनाए हैं, जबकि ब्रैडमेन के 6996 रन हैं। -फाइल
  • कुमार संगकारा बोले- कोहली शारीरिक और मानसिक तौर पर बहुत मजबूत हैं
  • हाल ही में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भी विराट कोहली की तारीफ की थी
  • उन्होंने कहा था- मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि कोहली के खिलाफ खेलने का मौका मिला

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने शनिवार को विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान सर डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं। उनमें इस मुकाम तक पहुंचने की पूरी क्षमता और काबिलियत है। संगकारा ने द 'आरके शो' में यह बात कही। 

संगकारा ने कहा कि कोहली की फिटनेस कमाल की है। मैंने खेल के लिए उनके जुनून को करीब से देखा है। सबसे अच्छा यह है कि वह मैदान पर अभी भी अपना बेस्ट दे सकते हैं। वे शारीरिक, मानसिक तौर पर बहुत मजबूत हैं। ऐसे में उनके पास डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरा सबसे महान खिलाड़ी बनने का मौका है।

मैंने कोहली जैसा खिलाड़ी नहीं देखा: संगकारा

उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा दौर में उनके जैसे खिलाड़ी बहुत कम हैं। मैंने अपनी जिंदगी में जितने भी खिलाड़ी देखे हैं, उसमें से कोहली बेस्ट हैं। उनमें जो एक बात मुझे सबसे अच्छी लगती है वह उनका खेल के लिए जुनून। वे मैदान पर कभी भी अपनी भावनाओं को जाहिर करने से नहीं हिचकते हैं फिर चाहें कप्तानी कर रहे हों या टीम को जीत दिलाने की लड़ाई। वे बल्लेबाजी के दौरान बहुत ज्यादा रिस्क नहीं लेते। लेकिन फिर भी असरदार नजर आते हैं। 

विलियम्सन ने भी कोहली की तारीफ की थी

संगकारा से कुछ दिन पहले ही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भी कोहली की तारीफ की थी। तब उन्होंने भारतीय कप्तान को लेकर कहा था, मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे विराट कोहली के खिलाफ खेलने का मौका मिला। कम उम्र में ही उनसे मिलना और फिर उनके क्रिकेट के सफर को करीब से देखना वाकई शानदार रहा। 

रन बनाने के मामले में ब्रैडमेन से आगे कोहली 

डॉन ब्रैडमेन को क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना जाता है। हालांकि, उन्होंने सिर्फ टेस्ट क्रिकेट ही खेला लेकिन उसमें भी उनका औसत 99.94 है, जिसे हासिल करना बहुत मुश्किल है। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से कोहली ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी को पीछे छोड़ चुके हैं। कोहली ने 86 टेस्ट में 53.62 की औसत से 7240 रन बनाए हैं।

उन्होंने टेस्ट में 27 शतक भी लगाए हैं। वहीं, डॉन ब्रैडमैन ने 52 टेस्ट में 99.94 की औसत से 6996 रन बनाए थे।  कोहली का तीनों फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट और टी-20) में औसत 50 से ज्यादा है जबकि वे अब तक टेस्ट और वनडे दोनों को मिलाकर 70 शतक लगा चुके हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें