पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Kyle Jamieson Traps Virat Kohli On A Vicious Inswinger, Video | Kohli Had Asked Jamieson To Bowl With Duke In IPL 2021

जेमिसन ने विराट को दूसरी बार आउट किया:IPL के दौरान जेमिसन ने भारतीय कप्तान को ड्यूक बॉल से प्रैक्टिस कराने से मना किया था, अब इसी गेंद से स्विंग में फंसाया

साउथैम्पटनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन के द एजिस बाउल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के 6 फीट 8 इंच के गेंदबाज काइल जेमिसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को LBW किया। वे 44 रन बना सके। जेमिसन ने ड्यूक बॉल से बेहतरीन इन स्विंग पर विराट को अपनी जाल में फंसाया।

जेमिसन अब तक इस टेस्ट में 5 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने विराट को टेस्ट में दूसरी बार आउट किया। ये दोनों खिलाड़ी IPL में एक ही फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से खेलते हैं। इस साल IPL के दौरान विराट ने जेमिसन से नेट्स में ड्यूक बॉल से बॉलिंग करने को कहा था। हालांकि, जेमिसन ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया था।

मैच के दौरान विराट के खिलाफ LBW की सफल अपील करते जेमिसन।
मैच के दौरान विराट के खिलाफ LBW की सफल अपील करते जेमिसन।

क्रिश्चियन ने IPL के किस्से का खुलासा किया था
दरअसल, RCB के ही डेनियल क्रिश्चियन ने IPL 2021 सस्पेंड होने के बाद पोडकास्ट पर एक मजेदार घटना का जिक्र किया था। क्रिश्चियन ने कहा था कि जेमिसन नेट प्रैक्टिस के दौरान विराट के जाल में फंसने से बच गए थे। IPL के पहले हफ्ते में जब हम भारत पहुंचे, तो पहले नेट सेशन में ही विराट ने जेमिसन को भड़काया था।

क्रिश्चियन ने बताया कि विराट ने जेमिसन से कहा था अगर तुम मुझे नेट में ड्यूक बॉल से बॉलिंग करना चाहते हो, तो मुझे खुशी होगी और मैं एकदम तैयार हूं। इस पर जेमिसन ने जवाब दिया था कि कोई चांस ही नहीं कि मैं आपको बॉल डालूं। इसके लिए आपको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक इंतजार करना होगा।

IPL 2021 के दौरान विराट और जेमिसन।
IPL 2021 के दौरान विराट और जेमिसन।

जेमिसन और कोहली ने WTC फाइनल को लेकर बात की थी
मीडिया से बातचीत के दौरान जब जेमिसन से इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी इसकी पुष्टि की थी। जेमिसन ने कहा था- एक दिन हम क्रिकेट के बारे में बात कर रहे थे। हम 2020 में भारत के न्यूजीलैंड दौरे को लेकर बात कर रहे थे। विराट ने मुझसे इंग्लैंड में खेलने के एक्सपीरियंस को लेकर बात की थी। साथ ही अपना एक्सपीरियंस बताया था। इससे ज्यादा कुछ नहीं।

IPL के आखिरी में ड्यूक बॉल का इस्तेमाल करना चाहता था
जेमिसन ने कहा कि हमने एक दूसरे को फाइनल के लिए वॉर्निंग भी दी थी। उस वक्त मेरे बैग में 2 ड्यूक बॉल थे। पर मुझे उन्हें इस्तेमाल करने का मौका नहीं मिला। मैं इन दोनों गेंदों का इस्तेमाल IPL के आखिरी में प्रैक्टिस के लिए करना चाहता था। जेमिसन ने भारत के खिलाफ अब तक 3 टेस्ट में 14 विकेट लिए हैं। 2020 में न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने 9 भारतीय खिलाड़ियों को आउट किया था।

बैट्समैन बनना चाहते थे, ऑलराउंडर बने
जेमिसन बचपन में एक बैट्समैन बनना चाहते थे। 2013 तक उन्होंने टॉप-3 में बैटिंग की। पर 2014 में अंडर-19 वर्ल्ड कप को देखते हुए डेली हेडली ने उन्हें गेंदबाजी की सलाह दी। 2014 अंडर-19 वर्ल्ड कप में जेमिसन ने 4 मैच में 23.85 की औसत से 7 विकेट झटके थे। उनका इकोनॉमी 4.51 का रहा। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस तरह वे एक ऑलराउंडर बन गए।

​​​​विराट ने आज टेस्ट में 10 साल पूरे किए
विराट ने आज ही टेस्ट में अपने 10 साल भी पूरा किए हैं। उन्होंने अब तक 92* टेस्ट में 52.68 की औसत से 9534 रन बनाए हैं। इसमें 27 सेंचुरी और 25 फिफ्टी भी शामिल है। भारत को अगर यह मैच जीतना है, तो अगली पारी में विराट को बड़ा स्कोर करना ही होगा।

खबरें और भी हैं...